कोरोना जंग पर चीन का पलटवार- नाकामी छुपाने के लिए झूठ बोल रहा अमेरिका

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 04:14 PM (IST)

बीजिंगः कोरोना वायरस को चीन और अमेरिका जमकर एक-ृदूसरे पर निशाना साध रहे हैं। दोनों के बीच जुबानी जंग चल रही है और आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान के बाद अब चीन ने पलटवार किया है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कोरोना पर अपनी नाकामी छुपाने के लिए अमेरिका के राजनेता झूठ बोल रहे हैं। गेंग शुआंग ने कहा कि कोरना को लेकर अमेरिकी राजनेता तथ्यों की अनदेखी कर रहे हैं और बार-बार झूठ बोल रहे हैं।

 

वे अपने यहां कोरोना पर नियंत्रण करने में नाकाम रहे और अपनी नाकामी छुपाने के लिए दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए उनपर आरोप मढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिकी नेता तथ्य बताने के बजाए सिर्फ झूठ बोलने पर जोर देते है और अमेरिका के ये प्रयास कभी सफल नहीं होगा। चीन का ये बयान ट्रंप की सोमवार को की गई उस टिप्पणी के बाद आया जिसमें उन्होंने कहा था कि ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप चीन को जवाबदेह बना सकते हैं। हम बहुत गंभीर जांच कर रहे हैं, जैसा कि आप शायद जानते हैं, और हम चीन से खुश नहीं हैं।

 

ट्रंप ने आगे कहा कि हम पूरी स्थिति से खुश नहीं हैं, क्योंकि हमारा मानना ​​है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता था। यह पूरी दुनिया में नहीं फैलता। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने आगे कहा कि अमेरिकी राजनेताओं के चीन पर दोष मढ़ने से वायरस को लेकर हमारे प्रयासों को अस्वीकार नहीं किया जा सकता।. न ही ऐसे आरोप महामारी की रोकथाम में अमेरिका की मदद करेंगे। वे केवल अमेरिका के इरादों और अपनी गंभीर समस्याओं को ही उजागर करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News