चीन की धमकी, ये कोरोना की पहली लहर, लंबे समय तक खामियाजा भुगतेगी दुनिया

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 06:08 PM (IST)

बीजिंगः अमेरिका की ओर से लगातार बढ रहे दबाव के बीच चीन ने पूरी दुनिया को नुकसान झेलने की धमकी दी है। चीनी सरकार के नियंत्रण वाले अखबार ग्लोबल टाइम्स ने मंगलवार को छपे संपादकीय लेख में कहा है कि अमेरिका तमाम देशों को चीन के खिलाफ उकसा रहा है और अपने पक्ष में कर रहा है। इसका प्रतिकूल असर पड़ेगा।
PunjabKesari
चीन के प्रमुख अंग्रेजी अखबार ने कहा है कि अमेरिका का प्रभाव बढ़ रहा है और दुनिया को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। संपादकीय में कहा गया है कि अमेरिका उन तमाम देशों को समर्थन दे रहा है, जिनका चीन के साथ क्षेत्रीय विवाद रहा है। अमेरिका पश्चिमी देशों के साथ-साथ एशियाई देशों को भी चीन का विरोध करने के लिए उकसा रहा है।
PunjabKesari
चीनी अखबार ने कहा कि चीन का बाजार अमेरिका के ही बराबर है। करीब 100 देशों के साथ चीन के व्यापारिक संबंध हैं, लेकिन अमेरिका इन संबंधों को खराब करने की कोशिश कर रहा है, जिसकी लंबे वक्त तक दुनिया को इसकी कीमत चुकानी होगी।
PunjabKesari
संपादकीय में आगे लिखा है कि दुनिया को लंबे वक्त तक इसका खामियाजा भुगतना होगा, फिलहाल जो कोविड-19 महामारी चल रही है, वह सिर्फ पहली लहर है। महामारी बढ़ने के बावजूद अमेरिका ने अंतरराष्ट्रीय सहयोग को रोक दिया है।
PunjabKesari
ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि ऐसा लग रहा है कि भू-राजनीतिक संघर्ष अब वापस पिछली स्थिति पर नहीं जा सकता। अमेरिका चीन के खिलाफ बड़ी चालें चल रहा है। इससे आने वाले दिनों में नफरत बढ़ सकता है और युद्ध का खतरा पैदा हो सकता है, इससे कई देशों को काफी नुकसान होगा।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News