दुनिया का सबसे अमीर गांव, जहां हर नागरिक के खाते में हैं करोड़ों रुपए

punjabkesari.in Saturday, Oct 06, 2018 - 05:21 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः क्या आपने कभी एेेसे गांव के बारे में सुना जहां के सारे लोग अमीर हो और कोई भी गरीब न हो। सुनकर चौंक गए न पर ये सच है। आज हम आपको एेेसे गांवों के बारे में बताने जा रहे जहां किसी को गरीबी का मतलब तक नहीं पता।यह गांव हमारे पड़ोसी देश चीन के जियांगसू प्रांत में है जिसका नाम वाक्शी है लेकिन इसे सुपर विलेज का नाम दिया गया है।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक इस गांव के हर शख्स के खाते में लगभग 1.50 करोड़ रुपए से भी ज्यादा राशि जमा है। केवल इतना ही नहीं यहां के हर नागरिक के पास आलीशान घर और चमचमाती गाड़ियां हैं। इस गांव को करोड़ों डॉलर की कंपनियों का गढ़ माना जाता है जिसमें स्टील और शिपिंग जैसी मुख्य कंपनियां शामिल हैं।
PunjabKesari
रोशनी से चमचमाती है सड़के 
बताया जाता है कि गांव के ज्यादातर घर एक जैसे हैं। बाहर से देखने में यह घर किसी होटल की तरह नजर आते हैं। वाक्शी को दुनिया का सबसे अमीर गांव कहा जाता है। गांव में हेलिकॉप्टर, टैक्सी और थीम पार्क मौजूद हैं। यहां की सड़कें रोशनी से चमकती रहती हैं। केवल इतना ही नहीं आप यहां हेलिकॉप्टर को उड़ान भरते हुए भी देख सकते हैं। 
PunjabKesari
पहले गरीब थे यहां के लोग 
आज बेशक यह गांव काफी अमीर है लेकिन अतीत में यहां के निवासी काफी गरीब हुआ करते थे। गांव को तरक्की और कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने का श्रेय कम्युनिस्ट पार्टी के स्थानीय सचिव वू रेनाबो को जाता है। उन्होंने ही गांव के विकास का खाका तैयार किया था। रेनाबो ने कंपनी का गठन करके सामूहिक खेती को बढ़ावा दिया था। 
PunjabKesari

 
 
 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News