चीन का पाकिस्तान को अल्टीमेटम- कराची हमले में शामिल आतंकियों को जल्द दे सजा

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 05:04 PM (IST)

बीजिंगः पाकिस्तान में पिछले कुछ सालों में चीनी नागरिकों पर हमले बढ़े हैं। इसी को देखते हुए चीन ने अब पाकिस्तान को अपने नागरिकों की सुरक्षा को लेकर अल्टीमेटम जारी किया  है। चीन ने पाक से 26 अप्रैल को कराची यूनिवर्सिटी में आत्मघाती हमले में शामिल आतंकियों को जल्द गिरफ्तार करने और सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। इस हमले में 3 चीनी और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हुई थी।इस हमले को बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी की आत्मघाती हमलावर शैरी बलूच ने अंजाम दिया था।

 

पाकिस्तान में चीन के उप राजदूत पांग चुनक्स्यू ने गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह से मुलाकात की और पाकिस्तान में चीनी नागरिकों की सुरक्षा समेत तमाम मुद्दों पर बात की। गृह मंत्रालय द्वारा जारी बयान के अनुसार पाकिस्तान के गृह मंत्री सनाउल्लाह ने मीटिंग में कहा कि उनका देश यहां काम कर रहे चीनी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरे संसाधनों का इस्तेमाल कर रहा है।

 

गृह मंत्री ने कहा, पाकिस्तान में चीनी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हम पूरे संसाधनों का इस्तेमाल कर रहे हैं।  वहीं, चीनी उप राजदूत चुनक्स्यू ने कहा, उनका देश चाहता है कि कराची मामले में पूरी जांच हो और दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले। इस दौरान राणा सनाउल्लाह ने कराची हमले में मारे गए चीनी नागरिकों की मौत पर दुख जताया। बयान में कहा गया है कि दोनों नेता चीनी दूतावास और पाकिस्तानी मंत्रालय के बीच सहयोग बढ़ाने में सहमत हुए हैं, ताकि चीनी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News