चीन: फ्रीज में सालभर से रखे नूडल खाने से एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत

2020-10-22T04:47:54.6

बीजिंगः चीन में दूषित खाना (Contaminated Food) खाने से 9 लोगों की मौत हो गई है। ये सभी मृतक एक ही परिवार के हैं। बीमार भी भला क्यों ना हों? दरअसल इन सभी व्यक्तियों ने एक साल से फ्रीज में रखा गया नूडल्स पका कर खा लिया। डेली मेल में छपी खबर के अनुसार, इस परिवार के लोगों ने नूडल सूप तैयार किया और सामूहिक रूप से उसका स्वाद लेने के लिए खा लिया। नतीजा यह हुआ कि खाना खाने के कुछ घंटों बाद ही वे बीमार पड़ गए। उन्हें दस्त और उल्टियां होने लगी। उन्हें गंभीर हाल में अस्पताल में दाखिल कराया गया। डॉक्टरों की काफी कोशिशों के बाद भी उन्हें नहीं बचाया जा सका। इस नूडल सूप को ब्रेकफास्ट के तौर पर परिवार के कुल 12 लोगों ने खाया था।
PunjabKesari
बीमार व्यक्ति की ऐसे ही हुई मौत 
रिपोर्ट के मुताबिक, जहरीला खाना खाने की यह घटना पांच अक्टूबर की है। 10 अक्टूबर को सात लोगों को मृत घोषित कर दिया गया था। अस्पताल में बीमार दाखिल हुए आठवें व्यक्ति की मौत दो दिन बाद यानि 12 अक्टूबर को हो गई। नौवें व्यक्ति की की मौत बीते सोमवार को हुई। 

खमीरयुक्त आटे से बने खाने से परहेज करने की दी सलाह
पीड़ित परिवार उत्तरी पूर्वी चीन के हेलोंगजिआंग में रहता था। घटना के बाद चीन के हेल्थ कमिशन ने राष्ट्रीय स्तर चेतावनी जारी की है और लोगों को फरमेंटेड आटे से बने खाने से परहेज करने की सलाह दी है।
 


Pardeep

Related News