ब्रिटिश संसद के बाहर आतंकी हमला, लोग घायल

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 06:54 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन में संसद के बाहर एक आतंकी हमले में एक तेज रफ्तार कार ने व्यस्त समय के दौरान सुरक्षा अवरोधकों को टक्कर मार दी जिसमें तीन लोग घायल हो गए। स्काटलैंड यार्ड ने कहा कि उसने आतंकी कृत्य के संदेह में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मेट्रोपॉलिटन पुलिस की आतंकवाद रोधी कमान घटना को आतंकी हमला मान रही है। इस मामले में लगभग 28-29 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।          
PunjabKesari

मेट्रोपॉलिटन पुलिस के सहायक आयुक्त एवं आतंक रोधी अभियानों के भारतीय मूल के प्रमुख अधिकारी नील बसु ने कहा कि पुलिस व्यक्ति की पहचान की कोशिश कर रही है, लेकिन वह पुलिस के साथ सहयोग नहीं कर रहा। बसु ने कहा, ‘‘यदि हम कर सके तो हमारी प्राथमिकता संदिग्ध की औपचारिक रूप से पहचान स्थापित करने और घटना का कारण पता लगाने की है। फिलहाल वह सहयोग नहीं कर रहा है। इस घटना को लेकर इस समय लंदनवासियों या शेष ब्रिटेन को कोई और खतरा होने की खुफिया सूचना नहीं है।’’          
PunjabKesari

मेट्रोपॉलिटन पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि वाहन में कोई और नहीं था, जो घटनास्थल पर खड़ा है तथा इसकी तलाशी ली जा रही है। अभी कोई हथियार बरामद नहीं हुआ है। पुलिस ने इस घटना को लेकर ठीक वैसी ही घेराबंदी की है जैसी कि आतंकी हमलों के दौरान की जाती है। 
PunjabKesari

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा, ‘‘स्थानीय समयानुसार आज सात बजकर 37 मिनट पर कार ने संसद भवन के बाहर सुरक्षा अवरोधकों को टक्कर मार दी।’’ कार हाउस ऑफ लाडर्स की तरफ जाने वाले रास्ते के अवरोधकों से टकराई जिससे ऐसा लगता है कि हो सकता है कि चालक संसद भवन तक पहुंचने की कोशिश कर रहा हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News