सोमालिया में कार बम ब्लास्ट, 7 लोगों की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Apr 05, 2017 - 05:14 PM (IST)

मोगादिशु: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में रक्षा एवं खेल मंत्रालय के परिसर में एक रेस्तरां के पास आज एक शक्तिशाली आत्मघाती कार बम धमाके में 7 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों और एंबुलेंस कर्मचारियों ने यह जानकारी दी है। 


एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बम धमाके ने रेस्तरां को पूरी तरह से नष्ट कर दिया। बम धमाके में एक अन्य रेस्तरां को भी भारी नुकसान पहुंचा है इस बम धमाके में तीन कारें पूरी तरह से नष्ट हो गईं और फर्श पर चारों तरफ खून बिखरा हुआ था। अमीन एंबुलेंस सेवाओं के निदेशक अब्दीकादिर अब्दीरहमान ने बताया कि अभी तक हम घटनास्थल से सात शवों को ले जा चुके है और हताहतों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। यह विस्फोट जहां हुआ है वहां चारों तरफ सुरक्षा और खेल मंत्रालय के अधिकारियों के आवास हैं। 


गौरतलब है कि यह विस्फोट ऐसे समय अंजाम दिया गया है जब नए सुरक्षा मंत्री महमद अबुक्कार ने कार्यभार संभालते ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने की योजना पर काम करने को कहा था। मोगादिशु के मेयर के प्रवक्ता अब्दीफतह उमर हलाने ने घटनास्थल पर मौजूद पत्रकारों को बताया कि अल शबाब आतंकवादी संगठन की ओर से किए गए हमले में सात नागरिकों की मौत हो गई। हालांकि अल-शबाब ने इस संबंध में किसी भी प्रकार की कोई टिप्पणी नहीं की है। गौरतलब है कि इस्लामिक आतंकवादी संगठन अल-शबाब राजधानी मोगादिशु के अलावा सोमालिया के अन्य क्षेत्रों में बम 
धमाके करता रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News