कनाडा के PM ट्रूडो और उनकी पत्नी ने AstraZeneca का पहला टीका लगवाया (Video)

punjabkesari.in Saturday, Apr 24, 2021 - 11:01 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो  और उनकी पत्नी  सोफी ने शुक्रवार को ओटावा में कोविड-19 का टीका लगवाया। ट्रूडो दंपित ने एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की पहली खुराक ली।

PunjabKesari

विरल रक्त थक्का बनने के कारण कुछ लोग इस टीके को लेकर शंका जता रहे हैं। ओंटारियो प्रांत ने हाल में एस्ट्राजेनेका का टीका लगवाने की पात्रता 40 वर्ष एवं इससे कम उम्र के लोगों के लिए कर दी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कनाडा में 30 फीसदी पात्र वयस्कों ने कम से कम टीके की एक खुराक लगवा ली है। उधर, कनाडा की सरकार ने भारत और पाकिस्तान में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर इन देशों से सभी यात्री उड़ानों पर 30 दिन के लिए रोक लगा दी है। परिवहन मंत्री उमर अल्घाब्रा ने बताया कि प्रतिबंध बृहस्पतिवार से प्रभाव में आ गए।

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि भारत में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 3.14 लाख से ज्यादा मामले आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,59,30,965 हो गई। दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण का यह सर्वाधिक आंकड़ा है। इसके अलावा ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर समेत अनेक देशों ने भारत से विमानों की आवाजाही पर रोक लगा दी है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News