कनाडा इस  प्रांत में सिखों को बिना हेलमेट बाइक चलाने की मिली ''अनुमति''  !

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 03:13 PM (IST)

टोरंटोः कनाडा के सस्केचेवान प्रांत में सरकार ने सिख मोटरसाइकिल चालकों को चैरिटी सवारी जैसे विशेष आयोजनों के दौरान हेलमेट पहनने से अस्थायी छूट दी है।यह कदम ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के प्रसिद्ध सिख राइडर्स मोटरसाइकिल समूह के प्रयास के बाद आया है, जिन्होंने सस्केचेवान को धर्मार्थ कारणों के लिए धन जुटाने के लिए पूरे कनाडा में सवारी करने की अनुमति देने के लिए एक बदलाव पर विचार करने के लिए कहा था।

 

बता दें कि ब्रिटिश कोलंबिया, अल्बर्टा, मैनिटोबा और ओंटारियो, सस्केचेवान के प्रांतों में धार्मिक कारणों से स्थायी  हेलमेट छूट है, कानून के अनुसार सार्वजनिक सड़कों पर मोटरसाइकिल चलाते समय सभी मोटरसाइकिल चालकों को हेलमेट पहनना आवश्यक है। सस्केचेवान सरकारी बीमा (एसजीआई) के मंत्री डॉन मॉर्गन ने कहा, "मोटरसाइकिल चालकों की सुरक्षा के लिए हेलमेट आवश्यक है।"

 

सस्केचेवान सरकार द्वारा एक मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, वाहन उपकरण विनियमों में संशोधन अस्थायी होगा और सिख धर्म के सभी सदस्यों को बिना हेलमेट के मोटरसाइकिल चलाने की छूट नहीं देगा। छूट को एसजीआई के लिए जिम्मेदार मंत्री द्वारा अनुमोदित किया जाना होगा और यह उन सिखों तक सीमित होगा जो अपनी आस्था की अभिव्यक्ति के रूप में पगड़ी पहनते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News