कनाडा पंजाब की स्थिति पर नजर रख रहा है : विदेश मंत्री मेलानी जॉली

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 01:02 AM (IST)

टोरंटोः अलगाववादी अमृतपाल सिंह के खिलाफ पंजाब पुलिस की कार्रवाई के बीच कनाडा की विदेश मंत्री मेलानी जॉली ने कहा है कि उनका देश पंजाब के घटनाक्रम पर ‘‘काफी करीब से" नज़र रख रहा है और समुदाय की चिंताओं को दूर करना जारी रखेगा। जॉली बृहस्पतिवार को हाउस ऑफ कॉमंस में भारतीय-कनाडाई सांसद इकविंदर एस. गहीर के एक सवाल का जवाब दे रही थीं। 

उन्होंने कहा, ‘‘हम पंजाब के घटनाक्रम से अवगत हैं और हम बारीकी से इस पर नजर रख रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि बेहतर स्थिति बहाल होगी। '' जॉली ने कहा, ‘‘कनाडाई लोग यह सुनिश्चित करने के लिए हमेशा कनाडा सरकार पर भरोसा कर सकते हैं कि हम समुदाय के कई सदस्यों की चिंताओं को दूर करना जारी रखेंगे।" गहीर ने कहा था कि उन्होंने पंजाब में बड़े पैमाने पर इंटरनेट सेवाओं के निलंबन के बारे में सुना है। 

अमृतपाल के खिलाफ कार्रवाई पर विदेशी नेताओं एवं सांसदों की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने विदेश में रहने वाले लोगों से आग्रह किया कि वे "गलत और प्रेरित विमर्श" पर विश्वास नहीं करें जो कुछ तत्वों द्वारा सोशल मीडिया में पोस्ट किए जा रहे हैं। प्रवक्ता ने नई दिल्ली में कहा, "पंजाब में अधिकारी एक भगोड़े को पकड़ने के लिए अभियान चला रहे हैं। उस अभियान के बारे में, संबंधित अधिकारी नियमित रूप से जानकारी साझा कर रहे हैं।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News