पढ़ें कनाडाई प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ऐसा क्यों कहा- हर दिन राजनीति छोड़ने की सोचता हूं

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 09:00 AM (IST)

नई दिल्ली: कनाडाई प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो, जिनके उदारवादी चुनाव में बुरी तरह से पिछड़ रहे हैं, उन्होंने शुक्रवार को कहा कि वह हर दिन अपनी "Crazy job" छोड़ने के बारे में सोचते थे लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि वह अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे।

वह वोट अक्टूबर 2025 तक होना चाहिए और जनता की राय के हालिया सर्वेक्षणों से पता चलता है कि उदारवादियों को केंद्र के दक्षिणपंथी रूढ़िवादियों द्वारा कुचल दिया जाएगा। सर्वेक्षणकर्ताओं का कहना है कि मतदाता ट्रूडो से थक गए हैं, जिन्होंने पहली बार नवंबर 2015 में पदभार संभाला था।

उन्होंने एक लंबे इंटरव्यू में फ्रांसीसी भाषा के प्रसारक रेडियो-कनाडा को बताया, "मैं वह आदमी नहीं बन सकता जो मैं हूं और इस बिंदु पर लड़ाई छोड़ सकता हूं।"यह पूछे जाने पर कि क्या वह छोड़ने के बारे में सोचते हैं, उन्होंने हंसते हुए जवाब दिया: “मैं हर दिन छोड़ने के बारे में सोचता हूं। यह एक पागलपन भरा काम है जो मैं कर रहा हूं, व्यक्तिगत बलिदान दे रहा हूं। ट्रूडो ने आगे कहा: “बेशक, यह बहुत कठिन है, कभी-कभी यह बहुत अच्छा नहीं होता है। लेकिन हे भगवान, हम जिस रास्ते पर चल रहे हैं वह बहुत अनिश्चित है, दुनिया भर में लोकतंत्र पर इस तरह के हमले हो रहे हैं।''

परंपरावादियों का कहना है कि वे उदारवादियों द्वारा लागू किए गए कार्बन टैक्स को खत्म कर देंगे, सरकार के बजट घाटे को संबोधित करेंगे, आवास संकट से निपटेंगे और अपराध पर नकेल कसेंगे। कार्बन टैक्स 1 अप्रैल को फिर से बढ़ने वाला है और ट्रूडो ने दोहराया कि सरकार वृद्धि को रोकने के लिए कुछ प्रांतीय प्रधानमंत्रियों के कॉल पर ध्यान नहीं देगी।

उन्होंने कहा, "मैं लोकप्रिय होने के लिए राजनीति में नहीं आया, व्यक्तिगत कारणों से नहीं, (बल्कि) क्योंकि मैं सेवा करना चाहता हूं और मुझे पता है कि मेरे पास देने के लिए कुछ है।" बता दें कि पिछले साल ट्रूडो और उनकी पत्नी सोफी ने घोषणा की थी कि वे 18 साल की शादी के बाद अलग हो रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News