ब्रिटिश क्वीन को नया झटकाः पोते और बहू में होगा तलाक, फैसले से दुखी शाही परिवार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 12, 2020 - 01:57 PM (IST)

लंदनः ब्रिटिश शाही परिवार में कुछ भी सही नहीं चल रहा है। ब्रिटेन क्वीन एलिजाबेथ अभी सबसे छोटे पोते प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्केल द्वारा शाही पद छोड़ने के फैसले से उभरी नहीं थी कि उनके दूसरे पोते और उनकी पत्नी ने उन्हें एक और इमोशनल झटका दे दिया है। क्वीन के पोते पीटर फिलिप्स (42) और उनकी कनाडाई पत्नी ऑटम केली (41) ने शादी के 12 साल बाद तलाक लेने का फैसला किया है।

PunjabKesari

दोनों युगल ने इस बाबत मंगलवार को बाकायदा ऐलान किया। उन्होंने अपने बयान में कहा कि ब्रिटिश सम्राट के 8 पुत्रों में सबसे बड़े फिलिप्स और ऑटम इस फैसले की सूचना महारानी व परिवार को पिछले साल ही दे चुके हैं। दोनों का विवाह 2008 में हुआ था और उनके दो बच्चे सवाना (9) और इसला (7) भी हैं। उनके प्रवक्ता ने बताया कि दोनों युगल इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि तलाक का फैसला उनकी दोस्ती और दोनों बच्चों के लिए सबसे अच्छा कदम रहेगा।

PunjabKesari

बकिंघम पैलेस ने हालांकि इसे निजी मामला मानते हुए इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है लेकिन बयान में कहा गया कि दोनों परिवार इस खबर से दुखी हैं। 12 वर्ष पहले लंदन के क्वींस विंडसर कैसल निवास पर हुई इस शादी में प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल भी शामिल हुई थीं। बता दें कि फिलिप्स के पास कोई शाही खिताब नहीं है लेकिन वे हमेशा सुर्खियों में रहे हैं। 2016 में महारानी के 90वें जन्मदिन के लिए उन्होंने बकिंघम पैलेस के सामने एक विशाल स्ट्रीट पार्टी का आयोजन भी किया।

PunjabKesari

ब्रिटिशअखबार द सन ने सबसे पहले इस खबर की जानकारी देते हुए लिखा कि 93 वर्षीय सम्राट फिलिप इस तलाक को लेकर काफी दुखी दिखाई दिए। वह इसलिए भी दुखी थे क्योंकि शाही परिवार इस समय कई तरह की परेशानियों से जूझ रहा है। हाल ही में प्रिंस हैरी और मेगन ने अपने वरिष्ठ पद को छोड़कर कनाडा व अमेरिका में समय बिताने को लेकर परिवार को संकट में डाल दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News