लंदन हमले में पुलिस अधिकारी ने एक डंडे से खदेड़े 3 आतंकी

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2017 - 01:48 PM (IST)

लंदन: ब्रिटिश ट्रांसपोर्ट पुलिस(BTP)का एक अधिकारी आजकल काफी छाया हुआ है। दरअसल लंदन ब्रिज पर शनिवार रात को हुए आतंकी हमले में ये पुलिस अधिकारी सिर्फ एक डंडे के सहारे 3 आतंकियों से अकेला भिड़ गया।


बता दें कि आतंकियों ने जिस समय लंदन ब्रिज पर हमला किया और लोगों को कुचलने लगे, उस समय पुलिस की ओर से वहां पहुंचने वाले सबसे पहले लोगों में यह अधिकारी शामिल था। इस बहादुर अधिकारी ने अपनी जान की परवाह किए बिना आतंकियों की गाड़ी को रोकने की कोशिश की जिसमें उसके चेहरे, पैर और हाथ पर हमलावरों ने चाकू से कई वार किए। 


चीफ कॉन्स्टेबल पॉल क्राउथर ने बताया, 'अधिकारी को घायल अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मैं उनसे मिलने गया और उन्होंने मुझे पिछली रात की पूरी कहानी सुनाई।' पॉल ने आगे कहा, 'यह साफ है कि उन्होंने इतनी खतरनाक स्थिति में भी काफी साहस दिखाया। बताया जा रहा है कि अस्पताल में भर्ती इस बहादुर अधिकारी की हालत फिलहाल स्थिर है। BTP के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस जाबांज अधिकारी के साहस को सलाम किया। 
 

पॉल ने कहा,'केवल एक डंडे के साथ वह लंदन ब्रिज स्टेशन के बाहर आतंकियों से भिड़ गए। इस पुलिस अधिकारी को BTP के साथ जुड़े हुए 2 साल का समय भी नहीं हुआ है, लेकिन इतने कम समय में ही उन्होंने अद्भुत बहादुरी दिखाई है और मुझे उनपर गर्व है।'
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News