ब्रिटेनः कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बीच वेल्स में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 09:41 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच दक्षिण-पश्चिम में स्थित वेल्स ने सोमवार को दो सप्ताह के लिए पूर्ण लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की जोकि इस शुक्रवार से प्रभावी होगा। 
PunjabKesari
महामारी के चरम पर होने के दौरान वायरस की रोकथाम के मद्देनजर पूरे ब्रिटेन में लागू रहे सख्त प्रतिबंधों की तरह ही वेल्स में किए जाने वाले ये अस्थायी उपाय नौ नवंबर तक प्रभावी रहेंगे। इस दौरान अधिकतर कारोबार बंद रहेंगे और लोगों को घर में ही रहने के साथ जहां तक संभव हो सके घर से ही काम करने को कहा जा रहा है। गैर-जरूरी दुकानें, पर्यटन और आतिथ्य कारोबार भी बंद रहेंगे। 
PunjabKesari
वेल्स के प्रथम मंत्री मार्क ड्रेकफोर्ड ने राजधानी कार्डिफ में एक प्रेसवार्ता में कहा, '' जिस तरह के प्रभाव की हमें आवश्यकता है, उसके लिए यह सख्त और गहरा होगा। वेल्स में प्रत्येक व्यक्ति को घर में ही रहना होगा। सभी गैर-जरूरी कारोबार बंद रहेंगे।'' 

उन्होंने कहा कि हमारे सामने कोई भी आसान विकल्प मौजूद नहीं है क्योंकि वायरस वेल्स के सभी हिस्सों में तेजी से फैल रहा है। मार्क ने छोटे और मध्यम दुकानदारों और अन्य आतिथ्य कारोबारियों के लिए आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की है, जिनके व्यापारिक प्रतिष्ठान लॉकडाउन के कारण बंद रहेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News