चीनी दूल्हे बने पाकिस्तानी लड़कियों के लिए खतरा, इमरान सरकार ने भी किया आगाह

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2019 - 11:36 AM (IST)

पेशावर: एक तरफ चीन सरकार अपनी महत्वकांशी योजना चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) से पाक को कर्ज के बोझ तले दबाती जा रही है , वहीं दूसरी तरफ चीनी मर्द भी पाकिस्तानी लड़कियों के लिए खतरा बन हुए हैं। दरअसल चीन के लड़के पाकिस्तानी लड़कियों को धोखे से दुल्हन बनाकर अपने देश ले जा रहे है और वहां उन्हें जिस्मफरोशी के दलदल में धकेल दे रहे हैं। इस मामले में पाक की फैडरल इंवेस्टीगेशन एजेंसी () धोखे से शादी करने के मामले में 8 चीनी दूल्हों को गिरफ्तार भी कर चुकी है। 
PunjabKesari
गल्फ न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में ऐसे कई मामलें सामने आ चुके है जिसमें चीनी मर्द पाकिस्तानी लड़कियों से फर्जी शादी करते हैं और फिर उन्हें चीन ले जाकर देह व्यापार करवाते है या फिर मानव अंगों की तस्करी के लिए उनका इस्तेमाल करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान की इमरान सरकार ने ऐसे मामलों पर नकेल कसने के लिए अपने देशवासियों के लिए चेतावनी जारी की है। और चीनी दूल्हों के प्रति सतर्क रहने के लिए कहा है। इसके अलावा पाकिस्तान में मौजूद चीनी दूतावास ने भी इसे लेकर पाकिस्तानी लड़कियों को आगाह किया है।
PunjabKesari
चीनी दूतावास ने अपने बयान में कहा है कि पाकिस्तान की लड़कियों को गैर-कानूनी तरीके से शादी कराने वाले मैचमेकिंग सेंटरों से दूरी बनानी चाहिए। ऐसी खबर है कि पाकिस्तानी सरकार ने ऐसे कुछ फर्जी एजेंसियों पर कार्यवाई भी की है। ऐसे मैचमेकिंग सेंटर अक्सर पाकिस्तान में रहने वाली गरीब ईसाई धर्म की लड़कियों को लालच और अच्छे भविष्य का सपना दिखाकर निशाना बनाते हैं।
PunjabKesari
इसके बाद इन अल्पसंख्यक धर्म की लड़कियों को चीनी लड़के का गलत धर्म बताकर शादी करवाते हैं। इस काम में फर्जी डॉक्यूमेंट का भी सहारा लिया जाता है जिससे आसानी से लड़की और उसके परिवारवालों को झांसे में लाया जा सके। शादी के बाद पाकिस्तानी लड़कियों को चीन भेजा जाता है और फिर वहां से मिडिल ईस्ट समेत कई देशों में अंग तस्करी के लिए या सेक्स वर्कर के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News