Boeing  का नया झूठ आया सामने, जानबूझ कर रैगुलेटरों से किया धोखा !  खतरे में डाली सैंकड़ों जानें

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 03:38 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अपनी लापरवाहियों के लिए सुर्खियों में रहने वाली कंपनी  बोइंग का एक और  मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के एनुसार  बोइंग ने  एक साल से अधिक समय तक,  नियामकों को सूचित नहीं किया कि उसने 737 मैक्स की खराबी का कारण  पायलटों को एंगल ऑफ अटैक (एओए) डेटा वैकल्पिक के बेमेल होने की चेतावनी जारी की है ।

 

🇺🇦 NATO GIVES UKRAINE THE GREEN LIGHT TO GO FOR RUSSIA

The Secretary-General of NATO made a statement to encourage Ukrainian aggression after it took out Russian missile systems stationed in Donetsk yesterday.

Jens Stoltenberg:

"This is Russia's aggressive war against… pic.twitter.com/gloF9fvsmw

— Mario Nawfal (@MarioNawfal) May 25, 2024

​ 737 मैक्स के पूर्व मुख्य तकनीकी पायलट मार्क फोर्कनर पर एमसीएएस प्रणाली पर अमेरिकी विमानन नियामकों को धोखा देने का आरोप लगाया गया है, जिसके कारण दो घातक दुर्घटनाओं में 346 लोगों की मौत हो गई। फोर्कनर ने कथित तौर पर एफएए से एमसीएएस के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी छिपा ली, जिसके परिणामस्वरूप सिस्टम के उचित दस्तावेज़ीकरण और समझ की कमी हो गई। सुरक्षा प्रोटोकॉल में सुधार के बोइंग के दावों के बावजूद, पूर्व बोइंग प्रबंधक एड पियर्सन, जिन्होंने कांग्रेस के समक्ष गवाही दी थी, अभी भी चल रहे सुरक्षा और निरीक्षण मुद्दों का हवाला देते हुए मैक्स विमान पर उड़ान भरने से इंकार करते हैं।

PunjabKesari

इससे एक दिन पहले फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) ने हाल ही में उड़ानयोग्यता निर्देश में खुलासा किया है कि ब्रिटेन और अमेरिका जैसी प्रमुख एयरलाइनों द्वारा उपयोग किए जाने वाले लगभग 300 बोइंग 777 जेट से जुड़ी एक गंभीर सुरक्षा चिंता सामने आई है। रिपोर्ट में बताया गया था कि यूनाइटेड और अमेरिकन एयरलाइंस द्वारा उपयोग किए जाने वाले इन 300 बोइंग विमानों में संभावित खामी है जिसके कारण जेट हवा में ही फट सकते हैं।  इस साल की शुरुआत में बोइंग जेट के एक और बेड़े में संभावित रूप से घातक खामी पाई गई थी । इनमें विद्युत दोष की पहचान की गई है जो विमान के पंखों में ईंधन टैंक को प्रज्वलित करने और विस्फोट करने में सक्षम है, जिससे यात्री सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News