बोइंग ने मैक्स 737 विमान दुर्घटना मामले में वरिष्ठ सलाहकार किया नियुक्त

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2019 - 10:51 AM (IST)

शिकागोः अमेरिकी विमान निर्माता कंपनी बोइंग ने बुधवार को मैक्स 737 विमान दुर्घटना मामले की कानूनी लड़ाई में सलाह-मशवरा के लिए वरिष्ठ सलाहकार जे माइकल लुटिग को नियुक्त किया है। कंपनी ने विज्ञप्ति जारी करके कहा है कि श्री लुटिग (64) ने 2006 में बोइंग के जनरल काउंसिल के रुप में काम किया है और उन्होंने इंडोनेशिया के लायन एयर फ्लाइट 610 और इथोपियाई एयरलाइंस के बोइंग 302 की दुर्घटना से जुड़े मामले लड़े हैं।
PunjabKesari
बोइंग में शामिल होने से पहले श्री लुटिग ने अमेरिका की अपीलीय अदालत की फोर्थ सकिर्ट में 15 साल तक काम किया था। उन्होंने अमेरिका की सुप्रीम कोटर् और व्हाइट हाउस में भी अहम भूमिकाएं निभाई हैं। श्री लुटिग बोइंग के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेनिस मुइलेनबर्ग और बोइंग के निदेशक मंडल को सलाह देंगे।
PunjabKesari
ब्रेट गेरी को श्री लुटिग की जगह बोइंग का जनरल काउंसल बनाया गया है। गौरतलब है कि दो विमान हादसों के पीड़ित परिवारों ने बोइंग के खिलाफ शिकागो की जिला अदालत में कई मामले दर्ज कराए हैं। दोनों दुर्घटनाओं की जांच जारी है और जांचकर्ताओं ने विमान के सेंसेर रीडिंग और उड़ान नियंत्रण प्रणाली में खराबी की आशंका जताई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News