अमानवीयः एंबुलेंस कर्मी सड़क पर फैंक गए कोरोना मरीज की लाश, 30 घंटे तमाशा देखते रहे लोग (Pics)

punjabkesari.in Saturday, May 23, 2020 - 01:10 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस का सबसे अधिक प्रकोप अमेरिका के बाद रूस व ब्राजील में गया। ब्राजील अब रूस को पीछे छोड़ संक्रमितों के मामलों में दूसरे नंबर पहुंच गया है। ब्राजील में हालात इतने खराब हैं कि सड़क पर लाश का कोई नोटिस तक नहीं ले रहा। यहां  30 घंटे तक कोरोना मरीज की लाश पड़ी रही लेकिन उसे उठाने कोई नहीं आया। 

PunjabKesari

इस दौरान कई लोग वहां से गुजरे लेकिन किसी ने लाश की सुध नहीं ली। स्‍थानीय लोगों ने बताया कि जब सिल्‍वा को सांस लेने में दिक्‍कत हुई तो उन्‍होंने एंबुलेंस बुलाई थी लेकिन उनकी हालत बिगड़ती गई और मौत हो गई। इसके बाद सिल्‍वा के साथ और भी ज्‍यादा बुरा हुआ। एंबुलेंस वालों ने उनकी लाश को सड़क पर रख दिया और चले गए। उनका कहना था कि यह उनकी जिम्‍मेदारी नहीं है कि लाशों को हटाया जाए।

PunjabKesari

सिल्‍वा के परिवार ने अगले दिन पुलिस अधिकारियों से संपर्क किया लेकिन उन्‍होंने अमानवीय जवाब देते हुए शव को हटाने से मना कर द‍िया। पुलिस विभाग ने कहा कि वह केवल आपराधिक मामलों में ही लाशों को हटाता है। करीब 30 घंटे बाद अंतिम संस्‍कार करने वाली टीम आई और शव को हटाया गया। इस दुखद अनुभव से सिल्‍वा का परिवार अब बुरी तरह से टूट गया है।

PunjabKesari

बता दें कि ब्राजील में कोविड-19 संक्रमण के कुल 3,30,890 मामले सामने आए हैं। यहां संक्रमण के मामले रूस से अधिक है, जो कि जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के मुताबिक विश्व में संक्रमण के सर्वाधिक मामलों वाला दूसरा देश है। ब्राजील में बीते 24 घंटे में 1,001 संकमित मरीजों की मौत हुई जिससे कोविड-19 से मरने वालों की कुल संख्या 21,000 हो गई। इस लातिन अमेरिकी देश में संक्रमण का प्रकोप बहुत अधिक है। इस बीच यहां यह बहस चल रही है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में ढील दी जाए या फिर और सख्त पाबंदियां लगाई जाए। रियो डी जेनेरियो के मेयर ने कहा कि वह चाहते हैं कि अगले कुछ दिनों में गैर जरूरी सामान की दुकानों को धीरे-धीरे खोला जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News