BNM बलूचिस्तान पर पाकिस्तान के कब्जे के खिलाफ दुनिया भर में करेगा विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 03:37 PM (IST)

बर्लिन: प्रमुख बलूच अधिकार संगठन, बलूच नेशनल मूवमेंट (BNM ) ने गुरुवार को 27 मार्च के काले दिवस की निंदा करने के लिए विरोध प्रदर्शन और मार्च के कार्यक्रम की घोषणा की। इस दिन पाकिस्तान ने बलूचिस्तान पर जबरन कब्जा कर लिया था।  BNM  की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, "27 मार्च, 1948 को बलूचिस्तान पर पाकिस्तान द्वारा जबरन कब्जा कर लिया गया था। इस घटना की स्मृति में, बलूच राष्ट्रीय आंदोलन (BNM) कब्जे की निंदा करते हुए काला दिवस मनाएगा। जर्मनी, यूके और नीदरलैंड्स सहित विभिन्न देशों में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। "

 

BNM प्रवक्ता ने इस बात पर जोर दिया कि बलूचिस्तान के लोग पाकिस्तान द्वारा बलूचिस्तान पर जबरन कब्जा करने के इस कृत्य को दृढ़ता से खारिज करते हैं। एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में, BNM  ने कहा, "27 मार्च बलूचिस्तान पर पाकिस्तानी कब्जे का दुखद दिन है, और इसे काला दिवस के रूप में मनाया जाएगा। बीएनएम के चैप्टर और जोन इस कब्जे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन आयोजित करेंगे।" बयान के मुताबिक, विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला जर्मनी से शुरू होगा, जिसमें 23 मार्च को बर्लिन के ब्रैंडेनबर्ग गेट पर प्रदर्शन होगा। 24 मार्च को नीदरलैंड के एम्स्टर्डम में डैम स्क्वायर पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

 

इसके अलावा, बलूचिस्तान की स्थिति के बारे में स्थानीय लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए एक रैली आयोजित की जाएगी। BNM मैनचेस्टर में पिकाडिली गार्डन में भी विरोध प्रदर्शन का आयोजन करेगा। इसके अलावा, BNM 27 मार्च को एक कार्यक्रम आयोजित करेगा जिसका उद्देश्य सदस्यों को प्रशिक्षण देना और दिन के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। सदस्य  इसमें ऑनलाइन भी भाग ले सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News