इजराइल-हमास जंग रुकवाने की उम्मीद से 11वीं बार इजराइल पहुंचे ब्लिंकन

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 02:59 PM (IST)

International Desk: अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन इजराइल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से 11वीं बार इस क्षेत्र की यात्रा पर मंगलवार को इजराइल पहुंचे। उनके हमास के शीर्ष नेता याह्या सिनवार की हत्या के बाद संघर्ष विराम के प्रयासों को फिर से शुरू करने की अमेरिका की उम्मीदों के बीच शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात करने की संभावना है। ब्लिंकन के इजराइल पहुंचने से कुछ घंटों पहले मंगलवार को हिजबुल्ला ने मध्य इजराइल में कई रॉकेट दागे, जिससे देश के सबसे घनी आबादी वाले इलाकों में सायरन बजने लगे।

Also Read:-हमास हमले में जिंदा बची इजराइली लड़की ने 22वें जन्मदिन पर की आत्महत्या, परिवार ने नेतन्याहू सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

अभी हमले में किसी तरह के नुकसान या किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इजराइली सेना ने बताया कि लेबनान से उनके देश में पांच रॉकेट दागे गए और ज्यादातर को इजराइली की मिसाइल रक्षा प्रणाली ने नष्ट कर दिया। एक रॉकेट एक खुले इलाके में गिरा। इजराइली पुलिस ने कहा कि हमले के बाद नुकसान या किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। इजराइली सेना ने कहा कि इसी दौरान लेबनान की ओर से उत्तरी इजराइल में करीब 15 रॉकेट छोड़े गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News