US सीनेट में सिख पुलिस अफसर के नाम पर पोस्ट ऑफिस बनाने का बिल पेश

2019-12-07T13:53:20.39

वॉशिंगटनः अमेरिका की संसद में हेट क्राइम में जान गंवाने वाले सिख पुलिसकर्मी संदीप धालीवाल को सम्मान देने के लिए शुक्रवार को संसद में बिल पेश किया गया। इसके तहत ह्यूस्टन के एक पोस्ट ऑफिस का नाम बदलकर संदीप सिंह धालीवाल पोस्ट ऑफिस करने का प्रस्ताव रखा गया । धालीवाल ने टेक्सास में 2 माह पहले हेट क्राइम के चलते अपनी जान गंवा दी थी।

 

अमेरिकी सांसद लिजी फ्लेचर ने शुक्रवार को हाउस ऑफ रिप्रेंजेटेटिव्स में यह बिल पेश किया। उन्होंने कहा कि डिप्टी धालीवाल ने टेक्सास में समानता, रिश्तों और समुदाय के लिए काम किया और अपने जीवन को दूसरे की सेवाओं के लिए लगा दिया। इसलिए ह्यूस्टन में ‘डिप्टी संदीप सिंह धालीवाल पोस्ट ऑफिस’ हमेशा उनकी सेवाओं और बलिदान की याद दिलाता रहेगा। सांसद फ्लेचर ने आगे कहा, “मैं प्रस्ताव रखती हूं कि ह्यूस्टन में 315 एडिक्स हॉवेल रोड पर स्थित पोस्ट ऑफिस का नाम ‘डिप्टी धालीवाल सिंह पोस्ट ऑफिस’ रखा जाए। मैं डिप्टी धालीवाल को इस रूप में याद रख कर गर्व महसूस करती हूं। मैं चाहती हूं कि हमारे टेक्सास के साथी जल्द इस प्रस्ताव पर मुहर लगाएं।”

 

बता दें कि डिप्टी धालीवाल की 27 सितंबर को टेक्सास में ट्रैफिक ड्यूटी के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। धालीवाल ने जांच के लिए कार को रोका था, जिसमें एक महिला और पुरुष सवार थे। हमलावर ने कार से निकलते ही सिंह पर गोली चला दी। इस घटना के बाद टेक्सास में लोगों ने शोक जताया था। फुटबॉल मैच से लेकर प्रदर्शनियों में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई थी। सासंद फ्लेचर के इस प्रस्ताव की धालीवाल के माता-पिता ने तारीफ की है। उनके पिता प्यारा सिंह धालीवाल ने कहा था कि ह्यूस्टन में हमें जो प्यार मिला, उसकी वजह से ही संदीप की मौत के बाद हमें मुश्किल समय गुजारने में आसानी हुई।

 

उन्होंने फ्लेचर को धन्यवाद देते हुए कहा कि हम सबसे अपील करते हैं कि वे संदीप के सेवा और अच्छे काम के उदाहरण को अपने जीवन में भी शामिल करें। सिखों के लिए काम करने वाले संगठन सिख कोलिशन के प्रबंधक सिम जे सिंह ने कहा, “सिख समुदाय संदीप धालीवाल के प्रभाव और उनके काम को पहचानने के लिए सांसद फ्लेचर और ह्यूस्टन डेलिगेशन का शुक्रगुजार है। हम आगे उनकी विरासत का सम्मान बनाए रखने की कोशिश करेंगे।


Tanuja

Related News