पाक आने से पहले बोले नवाज, यहां की नस्ल के लिए दे रहा हूं कुर्बानी(video)

punjabkesari.in Friday, Jul 13, 2018 - 01:55 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः  भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ को सजा सुनाए जाने के बाद पाकिस्तान की राजनीति में भूचाल आ गया है।


एक तरफ जहां शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (पीएमएल-एन) ने 25 जुलाई को होने जा रहे आम चुनाव में मरियम नवाज की जगह 2 अन्य उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है, वहीं दूसरी तरफ गृह विभाग दोनों को पाकिस्तान पहुंचते ही गिरफ्तार कर जेल ले जाने की तैयारी में जुट गया है।
PunjabKesari
नवाज शरीफ अपनी बीमार पत्नी की तीमारदारी के लिए लंदन में थे। अब लंदन से पाकिस्तान लौटते हुए नवाज ने विमान से ही अपने देश के लिए एक पैगाम दिया है और लोगों से समर्थन मांगा है। मरियम नवाज ने अपने पिता के संदेश वाला विडियो ट्वीट किया है। इस विडियो में नवाज कह रहे हैं, 'जो मेरे बस में है और जो मेरे बस में था, वह मैंने कर दिया है। मुझे मालूम है कि लाहौर पहुंचते ही मुझे जेलखाने भेज दिया जाएगा, लेकिन पाकिस्तानी कौम को मैं बताना चाहता हूं कि यह सब मैं आप के लिए कर रहा हूं। यह कुर्बानी मैं आपकी नस्ल के लिए दे रहा हूं। लिहाजा मेरा भरपूर साथ दें।
PunjabKesari
बता दें कि बीते हफ्ते शरीफ और मरियम को पाकिस्तान की एक अदालत ने ऐवनफील्ड अपार्टमेंट मामले में दोषी ठहराते हुए 10 और 7 साल की सजा सुनाई थी। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के चेयरमैन जावेद इकबाल ने नवाज शरीफ और मरियम की हवाई अड्डे पर गिरफ्तारी के लिए हर संभव कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। दोनों नेताओं की गिरफ्तारी के लिए एक 16 सदस्यीय कमिटी का भी गठन किया गया है।  
PunjabKesari
नवाज के पाक पहुंचने से पहले ही यहां के प्रशासन ने उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) कार्यकर्ताओं के खिलाफ बड़े पैमाने पर कारवाई शुरू कर दी है। अब तक 300 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। इसके बावजूद पार्टी कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर नवाज के स्वागत के लिए मौजूद होने का दावा किया है। आपको बता दें कि नवाज की गिरफ्तारी के लिए तीन हेलिकॉप्टर भी रखे गए हैं। 

 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News