आंतकियों के लिए खतरनाक हथियार बनती जा रही है 'गाडिय़ा'!

punjabkesari.in Friday, Aug 18, 2017 - 05:38 PM (IST)

नई दिल्ली: बार्सिलोना और कैंब्रिल्स में चालकों के भीड़ में वाहन घुसाने की दो अलग-अलग घटनाओं में 13 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हैं। हांलाकि वाहन से इस तरह का हमला करना कोई पहला मामला नहीं है। यूरोप देशों में वाहन से हमला करना आंतकियों का मुख्य हथियार बनात जा रहा है। अब तक इन हमलों में करीब 100 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। एक नजर इन हमलों पर....
PunjabKesari
14 जुलाई 2016
फ्रांस के नीस शहर में राष्ट्रीय दिवस 'बास्तील डे' पर आतिशबाज़ी देखने के लिए पहुंची भीड़ पर एक लॉरी के हमले कर दिया था जिसमें 84 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई लोग जख्मी हो गए थे। जिस ट्रक ने लोगों को कुचला उसमें हथियार भरे हुए थे। करीब दो किलोमीटर तक लोगों को रौंदने के बाद ड्राइवर ने अंधाधुंध फायरिंग भी की। जिसके बाद पुलिस ने ड्राइवर को गोली मार दी। 
PunjabKesari
19 दिसंबर 2016
जर्मनी के बर्लिन शहर में पिछले साल 16 दिसंबर को क्रिसमस से पहले आतंकी हमला करते हुए एक ट्रक भीड़ भरे बाजार में घुस गया। जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए थे। घटना के बाद ट्रक चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।बर्लिन में यह घटना केजर विल्हेम मेमोरियल चर्च के पास उस समय हुई जब बाजार में लोग क्रिसमस से पहले की खरीदारी में जुटे थे। 
PunjabKesari
22 मार्च 2017
वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर 52 साल के ब्रिटिश नागरिक खालिद मसूद ने कार ने राह चलते लोगों को कूचल दिया था। जिसमें पांच की मौत, 50 से ज्यादा घायल हो गए थे। इसके बाद यह कार संसद के बार की रेलिंग से जा भिड़ी। इसके बाद उसने संसद परिसर में घुसने की कोशिश की। इस दौरान एक पुलिसवाले की चाकू मारकर हत्या कर दी लेकिन हमलावर को भी मार गिराया गया।
PunjabKesari
3 जून 2017
वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर हमले के ठीक तीन महीने बाद लंदन ब्रिज पर तीन आतंकियों ने राहगीरों को वैन से रौंद दिया था जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई थी।  

PunjabKesari
7 अप्रैल 2017
ट्रक सवार हमलावर ने स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में  आईएस समर्थक ने एक डिपार्टमेंट स्टोर में लॉरी चढ़ा दी। हमले में करीब पांच लोगों की मौत और 15 घायल हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News