10 करोड़ से ज्यादा में बिकी पेंटिग कर दी टुकड़े-टुकड़े, देख कर लोग रह गए भौचक्के

punjabkesari.in Tuesday, Oct 09, 2018 - 05:34 PM (IST)

लंदनः  इंग्लैंड के एक स्ट्रीट आर्टिस्ट बैंकसी की पेंटिंग यहां 1.04 मिलियन पाउंड यानी 10 करोड़ रुपए से ज्यादा की कीमत में नीलाम हुई लेकिन हैरानी बात यह है कि बोली लगने के कुछ दे बाद ही टुकड़े-टुकड़े हो गई। अमेरिकी आर्ट डीलर कंपनी सोदेबीस ने जैसी ही नीलामी का हथौड़ा पटका, पेंटिंग अपने आप पट्टीनुमा टुकड़ों में कटती हुई अपने फ्रेम से बाहर निकलने लगी।
PunjabKesari
यह देख मौके पर मौजूद लोग भौंचक्के रह गए।  आनन-फानन में पेंटिंग को उतारकर मौके से ले जाया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना शुक्रवार (5 अक्टूबर) की है। लंदन में घटी इस घटना का बैंकसी के इंस्टाग्राम से वीडियो शेयर किया गया।
PunjabKesari
वीडियो में बैंकसी ने दावा किया है कि इस अंजाम की योजना उसने वर्षों पहले बनाई थी। वीडियो में अंग्रेजी में लिखा हुआ आता है,  कुछ वर्ष पूर्व मैंने गुप्त रूप से पेंटिंग में एक श्रेडर (काटने वाला औजार) बनाया था.. अगर इसे कभी नीलामी के लिए रखा तो..।

PunjabKesari

यह पेंटिंग 2006 की बताई जाती है। स्प्रे पेंटिंग और एक्रिलिक पीस में एक छोटी सी बच्ची को दर्शाया गया है जो उसकी पहुंच से बाहर उड़ते हुए दिल के आकार के गुब्बारे की ओर अपना हाथ बढ़ाते हुए दिखाई देती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News