रूस में अपार्टमेंट बालकोनियों में धुम्रपान पर लगी पांबदी

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 02:20 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: रूस में अपार्टमेंट की बालकोनियों में रात के समय सिगरेट पीने पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह कदम रूसियों द्वारा हो लापरावाही से सिगरेट से होने वाली आग की घटनाओं को रोकने के लिए उठाया गया है। रूसी प्रधानमंत्री दिमित्री मेदवेदेव ने एक बयान पर हस्ताक्षर कर कहा कि 1 अक्तूबर से अपार्टमेंट की बालकनी और लिविंग एरिया में धुम्रपान पर पांबदी लगा दी है। 

PunjabKesari

मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि 60 प्रतिशत घटनाओं का कारण लापरवाही से धुम्रपान करना है। साथ में मंत्रलाय ने यह भी कहा कि धुम्रपान करने वालों के खिलाफ यह युद्ध नहीं है। यह कदम बालकोनियों में आग लगने की बढ़ रही घटनाओं को रोकने के लिए उठाया गया है। 2019 में ऐसी आग लगने की घटनाओं की सख्यां 2000 पहुंच गई है। बयान में यह भी कहा गया है कि अगर नई पांबदी में उल्लंघन करते आग लगती है तो अपराधी को जुमार्ना लगाया जाएगा । अगर यह मामला गंभीर हुआ तो उसके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाएगा। 

PunjabKesari


सरकार के पिछले धुम्रपान कदमों में इमारतों की सीढिय़ों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर पांबदी लगाने के बाद लोगों ने बालकोनियों में धुम्रपान करना शुरू कर दिया।  बहुत से प्रतिबंधित क्षेत्रों में लोग धुम्रपान करते देखे गए। जिनमें मैट्रो स्टेशन, बस स्टॉप रेलवे स्टेशन शामिल है। रूस में स्मूची आबादी अपार्टमेंटों में रहते हैं और मास्कों में धुम्रपान करने वाले इस आदेश से खुश नहीं है। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News