बलूच नेता का आरोप, मानवाधिकारों का घोर उल्लंघन कर रहा है पाकिस्तान

punjabkesari.in Sunday, Aug 28, 2016 - 02:05 PM (IST)

वाशिंगटन: शीर्ष बलूच नेता ब्रहुमदाग बुगती ने आरोप लगाया कि पाकिस्तानी सुरक्षा बल बलूचिस्तान में ‘मानवाधिकारों का भीषण उल्लंघन’ कर रहे हैं । उन्होंने बलूच राष्ट्रवादी आंदोलन में भारत सहित अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से मदद की मांग भी की है।


पी.एम मोदी का किया शुक्रिया 

‘बलूच रिपब्लिकन पार्टी’ के अध्यक्ष एवं बलूच राष्ट्रवादी नेता नवाब अकबर खान बुगती के पोते ब्रहुमदाग बुगती ने हाल ही में बलूचिस्तान में हालात का मुद्दा उठाने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया । उन्होंने कहा कि 70 साल में पहली बार भारत की ओर से बलूचिस्तान को लेकर इतना पावरफुल स्टेटमेंट आया । ये पहली बार है कि किसी भारतीय पी.एम ने हमारे बारे में बात की । मुझे लगता है कि भारत को ऐसा काफी पहले करना चाहिए था ।

नहीं रहना चाहते PAK का हिस्सा 
स्विट्जरलैंड में रह रहे बुगती ने संयुक्त राष्ट्र की देख-रेख में बलूच लोगों के बीच जनमत संग्रह करवाने की मांग करते हुए कहा, ‘‘हम लोग किसी भी हाल में पाकिस्तान के साथ अब और नहीं रहना चाहते । वहां सेना द्वारा बमबारी और गैस का इस्तेमाल रोज की बात हो गई है।’’ ब्रहुमदाग बुगती ने कहा कि पिछले 7 दशकों से पाकिस्तान ने बलूचिस्तान पर अवैध कब्जा किया हुआ है। पाक, बलूचिस्तान पर हवाई हमले करता है । रोज गैस छोड़ी जाती है । हमारा इलाका तो लापता लोगों की राजधानी बन गया है। हम राजनीतिक लोग हैं। मसले का शांति से हल चाहते हैं । अब हम पाकिस्तान का हिस्सा नहीं रहना चाहते । हम आजादी चाहते हैं । बार-बार पाक के साथ अपना भाग्य आजमाकर मूर्ख नहीं बनना चाहते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News