रूस गैस धमाकाः -17 डिग्री तापमान में मलबे से ज़िंदा निकला मासूम

punjabkesari.in Wednesday, Jan 02, 2019 - 01:03 PM (IST)

मॉस्कोः रूस के माग्नितोगोर्स्क शहर में सोमवार को हुए गैस धमाके में धराशाई एक अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स के मलबे में दबने से 8 लोगों की मौत हो गई और 36 लोग अभी भी लापता हैं। बचावदल के लिए ज़िंदा लोगों की तलाश करना बेहद मुश्किल हो रहा है क्योंकि यहां तापमान शून्य से 17 डिग्री सेल्सियस तक नीचे चल रहा है।
PunjabKesari
इन मुश्किल हालात के बीच मंगलवार को यहां उस समय एक राहत की खबर आई जब बचाव दल ने 11 महीने के एक बच्चे को मलबे से ज़िंदा निकाल लिया। बच्चे के चमत्कारिक रूप से बचने की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बचाव दल ने बच्चे के रोने की आवाज़ सुनने के बाद उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया। 11 महीने के इवान नाम के इस बच्चे की हालत बेहद गंभीर है और उसे बेहतर इलाज के लिए राजधानी मॉस्को भेज दिया गया है।
PunjabKesari
इवान गंभीर शीतदंश का शिकार है और उनके सिर में चोट आई है. हाथों और पैरों में फ्रेक्चर भी है। रूस के आपातकाल मंत्रालय के मुताबिक इवान की मां सुरक्षित हैं और उन्होंने अस्पताल में अपने बेटे से मुलाक़ात की है। घातक सर्दी और ख़राब मौसम ने बचाव दल के लिए हालात बेहद मुश्किल कर दिए हैं। रात में तापमान और अधिक नीचे गिर सकता है. ऐसे में बचाव दल के पास समय बेहद कम है। स्थानीय अधिकारियों ने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका ज़ाहिर की है।
PunjabKesari
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने घटनास्थल का दौरा किया। बता दें कि सोमवार देर रात हुए गैस धमाके में एक रिहायशी अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स पूरी तरह धराशाई हो गया था । इस कॉम्प्लेक्स में कुल 120 लोग रहते थे। राजधानी से क़रीब 1695 किलोमीटर दूर स्थित मेग्नीटोगोर्स्क में हुए इस हादसे की आपराधिक जांच शुरू कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News