महिलाओं के डिलीवरी कचरे से ढूंढी निकाली एेसी चीज, अब घर बैठे कमा रही लाखों रुपए

punjabkesari.in Saturday, Dec 15, 2018 - 01:23 PM (IST)

मेलबर्नः एक महिला ने आमदानी का एेसा तरीका अपनाया है उसे जानकर दंग रह जाएंगे। इस महिला ने महिलाओं की डिलीवरी के बाद फेंके गए कचरे में से एक ऐसी चीज ढूंढ निकाली जिससे वह घर बैठे लाखों रुपए कमा रही है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में रहने वाली कियारा नोबल (23) प्रोफेशनल दाई हैं जो पिछले दो साल से गर्भनाल के प्रोडक्ट का बिजनेस कर रही हैं। वो इस बिजनेस के लिए सर्टिफाइड स्पेशलिस्ट भी हैं।
PunjabKesari
अक्सर महिलाओं की डिलीवरी के बाद कचरा समझकर फेंक दी जाने वाली गर्भनाल (प्लेसेंटा) के जरिए हर साल लाखों रुपए कमाई कर रही हैं। ये महिला गर्भनाल का इस्तेमाल करके कई उत्पाद जैसे एनर्जी कैप्सूल्स, फेस क्रीम और गिफ्ट आइटम्स जैसे कई अन्य सामान भी बनाती है और उन्हें बेचकर पैसा कमाती है। जनवरी 2017 में इसका बिजनेस शुरू करने के बाद महिला को काफी अच्छी इंकम हो रही है और इसके जरिए वो सालाना 8500 पाउंड (करीब 7.5 लाख रुपए) भी कमा रही है।
PunjabKesari
 कियारा ने जब नई-नई मां बनी महिलाओं को गर्भनाल कैप्सूल्स देकर इससे उन्हें होने वाले फायदों पर रिसर्च की तो उसे जबरदस्त रिजल्ट्स मिले। कियारा नोबल का कहना है कि यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट की पढ़ाई के दौरान उन्हें गर्भनाल की टेबलेट्स के फायदों के बारे में पता चला था। कियारा डिलीवरी के 12 घंटों के अंदर हॉस्पिटल या प्रेग्नेंट महिला के घर जाकर प्लेसेंटा ले आती हैं।
PunjabKesari
कियारा की सबसे पॉपुलर सर्विस 'प्लेसेंटा इन्कैप्सूलेशन' है। जिसमें वो गर्भनाल को सुखाकर उसके पाउडर की मदद से एनर्जी कैप्सूल्स बनाती हैं। उनका दावा है कि इन कैप्सूल्स को खाने से एनर्जी लेवल बढ़ता है साथ ही हार्मोनल असंतुलन और डिलीवरी के बाद होने वाली ब्लिडिंग भी कम होता है साथ ही स्तनों में दूध भी बढ़ जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News