ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने जारी कीं 2 तस्वीरें, मंदिर पर हमले के दोषियों को पकड़ने के लिए मदद मांगी

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2023 - 03:07 PM (IST)

मेलबोर्न: ऑस्ट्रेलिया के न्यू साऊथ वेल्स की पुलिस ने 2 तस्वीरें जारी की हैं और पिछले सप्ताह सिडनी में बी.ए.पी.एस. स्वामीनारायण मंदिर में तोडफ़ोड़ करने वाले दोषियों को पकड़ने के लिए जनता से मदद मांगी है। एन.एस.डब्ल्यू. पुलिस ने कहा कि कंबरलैंड पुलिस एरिया कमांड से जुड़े अधिकारियों को 5 मई को सुबह 9 बजे एलेनोर स्ट्रीट पर बुलाया गया था। वहां उन्होंने देखा कि मंदिर की दीवार पर पेंट छिड़का हुआ था। यह घटना 1 से 2 बजे के बीच हुई थी।

 

खोजबीन के बाद जासूसों ने 5 मई की सुबह शुरूआती घंटों में वर्जीनिया स्ट्रीट पर जेम्स रूज ड्राइव रोजहिल की ओर जाते हुए वाहन की एक छवि जारी की। जासूसों का मानना है कि वाहन सवारों के पास ऐसी जानकारी हो सकती है जो जांचकर्त्ताओं की सहायता कर सकती है। पुलिस द्वारा जारी की गई दूसरी तस्वीर में मंदिर के पास एक व्यक्ति दिख रहा है जिसने गहरे रंग के कपड़े पहने हुए हैं और काले रंग की टोपी और चेहरे पर नकाब डाला हुआ है।

 

पुलिस ने कहा कि यह ज्ञात नहीं है कि दर्शाए गए व्यक्ति का दूसरी तस्वीर में दर्शाए गए वाहन से कोई संबंध है या नहीं। यह घटना 23 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऑस्ट्रेलिया यात्रा से ठीक पहले की है। भारत ने बार-बार ऑस्ट्रेलियाई सरकार के सामने कड़ा विरोध दर्ज कराया है और उसे तेजी से कार्रवाई करने और अपराधियों को कानून के कटघरे में लाने के लिए कहा है। इस वर्ष अपनी भारत यात्रा में प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस ने पीएम मोदी को कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा था कि भारतीय समुदाय की सुरक्षा उनकी सरकार की प्राथमिकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News