आस्ट्रेलिया में चूहों ने मचाया आतंक; कुतर रहे आंख और कान, दहशत में लोग

punjabkesari.in Tuesday, Jun 15, 2021 - 11:14 AM (IST)

सिडनीः एक तरफ दुनिया कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही वहीं ऑस्ट्रेलिया में लोगों को दूसरी समस्या का सामना करना पड़ रहा है । कोरोना के कहर के बीच यहां आदमखोर चूहों का आतंक इतना बढ़ गया है कि लोग दहशत में हैं।  यहां लगभग हर घर में चूहों का कब्ज़ा हो चुका है। ये चूहे अब इंसानों पर अटैक भी करने लगे हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में एक किसान की पत्नी पर चूहे ने सोते हुए अटैक कर दिया और इस महिला की आंखें कुतर डाली।

PunjabKesari

महिला को घायल अवस्था में अस्पताल में पहुंचाया गया। महिला की नींद अचानक जब रात को खुली तो उसने देखा कि चूहा उसकी आंखें कुतर रहा है, इसके बाद उसे पति ने हॉस्पिटल पहुंचाया। एक्सपर्ट्स के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में बीते 30 सालों में चूहों का ये सबसे भयंकर प्रकोप है। अब तक ये चूहे  कई लोगों पर अटैक कर चुके हैं। हाल ही में चूहे ने सिडनी में रहने वाले एक शख्स के कान कुतर डाले थे।  उसने बताया कि अचानक उसे सोते हुए ऐसा लगा कि कोई उसकी स्किन को खरोच रहा है।  जब उसने लाइट्स ऑन किया तो देखा कि चूहा उसके कान चबा रहा था।

PunjabKesari

ऑस्ट्रेलिया में चूहों ने तबाही मचा रखी है।  कहीं चूहे घरों में आग लगा दे रहे हैं तो कहीं इसकी वजह से कोई और समस्या हो रही है।  किसानों को चूहों की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। चूहे अनाज को काफी नुकसान पहुंचा रहे हैं। इशके कई वीडियो सामने आए हैं जहां सैंकड़ों चूहे देखने को मिले थे। कई लोगों ने चूहों के अटैक की कहानियां सोशल मीडिया पर शेयर की।  यहां रहने वाली एक महिला ने बताया कि अभी वो हर दिन करीब 50 चूहों को मारकर फेंक रही है। वहीँ एक महिला ने लिखा कि चूहे की वजह से उसकी नई कार बर्बाद हो गई। बीते दिनों यहां चूहों की बारिश का वीडियो भी वायरल हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News