लड़की ने सालों से नहीं छुआ पानी, हैरान कर देगी वजह !

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2016 - 12:45 PM (IST)

मेलबर्नः  नहाना सेहत के लिए ही नहीं साफ रहने के लिए भी बेहद जरूरी है लेकिन एक ऐसी भी लड़की है जिसने नहाना तो दूर, सालों से पानी भी नहीं छुआ है। क्योंकि पानी छूना उसके लिए सिर्फ मुसीबतें लाता है। एशले मोरिस ने आज तक स्वीमिंग नहीं की, न ही कभी बीच पर जाकर दोस्तों के साथ मस्ती की है। हॉट वाटर बाथ का मजा लेना तो जैसे उनके लिए किसी सपने जैसा है। मेलबर्न की रहने वाली एशले को पानी से एलर्जी है। आप सोच रहे होंगे कि भला पानी से किसी को कैसे एलर्जी हो सकती है लेकिन एशले इस सच के साथ पिछले कई सालों से जी रही हैं।  

जब वो 4 साल की थीं, तभी से वह पानी से दूर रहती हैं। सिर्फ पानी ही नहीं, पसीना आने की वजह से भी उनके शरीर में लाल-लाल रैशेज पड़ जाते हैं। इसके कारण  उसको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। एशले कहती हैं कि इसकी वजह से उन्हें ऑफिस और सड़क पर शर्मिंदगी महसूस होती है। कभी-कभी तो इतनी खुजली होती है नोचने के कारण खून आने लगता है।

उनकी मां और ब्वॉयफ्रेंड हमेशा उनकी मदद करते हैं लेकिन एलर्जिक होने के कारण वो अपने बॉयफ्रैंड के साथ खुलकर नहीं जी पाती। इसका इलाज न होने के कारण एशले ने मान लिया है कि उन्हें जिंदगी भर इस बीमारी से छुटकारा नहीं मिलेगा। मैडीकल भाषा में इसे Aquagenic Urticaria कहते हैं। दुनिया में बेहद कम लोगों में यह एलर्जी पाई गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News