यहां मरीजों की आखिरी ख्वाहिश पूरी करती है एंबुलेंस (देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 02:03 PM (IST)

सिडनीः घर के सदस्य हमेशा गंभीर बीमारियों से जूझ रहे इंसान या मरीज की आखिरी ख्वाहिश को पूरी करने की कोशिश करते हैं। लेकिन अब ये काम करेंगे डॉक्टर और सरकार । इस अनोखे फैसले को लागू करेगी ऑस्ट्रेलिया की सरकार। ऑस्ट्रेलिया में अब गंभीर बीमारियों से जूझ रहे मरीजों की अंतिम इच्छा पूरी की जाएगी। इसके लिए एक एंबुलेंस चलाई जाएगी।

PunjabKesari

मरीजों की इच्छा के अनुसार सैर कराने से लेकर उन्हें पालतू जानवर या फिर बच्चों, पोते-पोतियों से मुलाकात करवाएगी। इसके अलावा भी अगर मरीज कोई इच्छा व्यक्त करता है तो वह भी पूरा की जाएगी। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में कुछ दिन पहले एक महिला को अस्पताल ले जाने के दौरान उसे बीच पर ले जाया गया था। उन्हें आइसक्रीम भी खिलाई गई थी।इसके कुछ समय बाद डॉक्टरों ने महिला की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

PunjabKesari

क्वींसलैंड के स्वास्थ्य मंत्री स्टीवन माइल्स ने इस तस्वीर को देखा और इस पल की सराहना की। उन्होंने इसी हफ्ते मरीजों की आखिरी इच्छा पूरी करने के लिए एंबुलेंस चलाने की घोषणा कर दी। स्वास्थ्य मंत्री स्टीवन माइल्स ने कहा कि लोगों की आखिरी ख्वाहिश को पूरा करना बेहद ही चुनौती भरा होता है। क्योंकि उस वक्त ऐसे व्यक्ति को आप संभाल रहे होते हैं जो ना चल सकता है और ना ही बैठ सकता है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि यहां तक कि कई बार उन्हें ऑक्सीजन की भी जरूरत होती है। ऑस्ट्रेलिया का यह फैसला नीदरलैंड में चलाए जा रहे कार्यक्रम पर ही आधारित है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News