अफगानिस्तान में आत्मघाती बम हमला, 57 लोगों की मौत 100 घायल

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 05:26 AM (IST)

काबुलः अफगानिस्तान की राजधानी काबुल  में रविवार को एक आत्मघाती बम हमले में कम से कम 57 लोगों की मौत हो गई और 100 लोग घायल हो गए । आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि  दश्त-ए-बरची क्षेत्र के एक मतदाता नामांकन केंद्र   के बाहर इकट्ठे लोगों के बीच एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया। अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस आत्मघाती बम हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। धमाके के बाद से यहां 20 अक्टूबर को होने वाले चुनावों की सुरक्षा की चिंता बढ़ गई है।

काबुल के पुलिस प्रमुख अब्दुल रहमान राहिमी ने बताया कि धमाका किसी आत्मघाती हमले का परिणाम है जिससे लोगों की मौत हुई है। इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं मिली है। टोलो न्यूज के मुताबिक, काबुल पुलिस के प्रमुख दाऊद अमीन ने कहा, ‘धमाका केंद्र के एंट्री गेट पर हुआ।  स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि फिलहाल हादसे के शिकार लोगों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। 

बता दें कि अफगानिस्तान में लंबे वक्त लंबित संसदीय चुनावों के लिए मतदाता नामांकन केंद्र स्थापित किए गए थे। इन मतदाता नामांकन केंद्रों को निशाना बनाए जाने का खतरा मंडरा रहा था।काबुल के दश्त-ए-बरची में हजारा अल्पसंख्यकों रहते हैं और आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) बार-बार यहां हमलों को अंजाम देता रहा है। 


अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार को मतदाता और पहचान पत्र पंजीकरण केंद्र के बाहर इकट्ठे लोगों के बीच एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया। हमले में अब तक 31 लोग मारे जा चुके हैं और 50 लोग घायल हो गए हैं। धमाके के बाद से यहां 20 अक्टूबर को होने वाले चुनावों की सुरक्षा की चिंता बढ़ गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News