पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के रिहायशी इलाके में दागे 50 राकेट

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 02:32 PM (IST)

काबुलः पाकिस्तान अपनी नापाक और जंगी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने सोमवार रात को  फिर अफगानिस्तान के कुनार प्रांत के शेल्टन जिले में  रिहायशी इलाके में लगातार 50 रॉकेट दागे। इस घटना में कई स्थानीय लोगों के घरों को भारी नुकसान पहुंचा और कई लोग घायल हो गए। यह जानकारी अफगानिस्तान की टोलो न्यूज ने प्रांतीय गवर्नर मोहम्मद इकबाल सईद के हवाले से दी।आरोप है कि पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान के आबादी वाले इलाके में रॉकेट दागे । 

 

बता दें कि  इससे पहले भी पाक के अफगानिस्तान के  कंधार के स्पिन बोल्डक जिले के आबादी वाले इलाके  पर किए गए राकेट हमले में  9  नागरिकों की मौत हो गई थी और  50 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

 

गौरतलब है कि पाकिस्तान और अफगान सरकारें अक्सर एक-दूसरे पर सीमा क्षेत्र में  फायरिंग  का आरोप लगाती रही हैं । अफगानिस्तान और पाकिस्तान डूरंड रेखा से विभाजित हैं। यह   2,400 किलोमीटर (1,500 मील) की सीमा के साथ है  जिसमें सीमावर्ती मस्जिद, पाकिस्तान और अफगानिस्तान गेट और  आबादी वाले गांव हैं।
2017 में पाकिस्तान ने  लड़ाई पर अंकुश लगाने के प्रयासों के तहत सीमा के साथ एक बाड़ का निर्माण शुरू किया था लेकिन इस कदम से काबुल में  विवाद छिड़ गया था ।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News