लास वेगसः म्युज़िक फेस्टिवल दौरान अंधाधुंध फायरिंग में 50 की मौत, सैंकड़ों घायल (video)

punjabkesari.in Monday, Oct 02, 2017 - 04:37 PM (IST)

लास वेगसः  अमरीका के लास वेगस स्ट्रिप पर चल रहे एक म्युज़िक फेस्टिवल में हुई गोलीबारी में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई और सैंकड़ों लोग घायल हो गए।  रूट 91 हार्वेस्ट फेस्टिवल के पास एक बंदूकधारी को देखे जाने की खबर मिलने के बाद अधिकारियों ने दर्जनों गश्ती वाहनों को स्ट्रिप पर भेजा। यूनिर्विसटी मेडिकल सेंटर की प्रवक्ता दनिता कोहेन ने बताया कि  दर्जनों लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उन्होंने बताया कि उनमें से कम से कम  50 की मौत हो गई। प्रत्यक्षर्दिशयों का कहना है कि म्युज़िक  फेस्टिवल दौरान एक बंदूकधारक घुसा और मशीनगन से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी जिसके जवाब में पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी।

गोलीबारी दौरान उन्होंने वहां से भागते समय कई घायलों को देखा था। उनमें से कुछ लोग थोड़ी देर बाद निकटवर्ती ट्रॉपिकाना होटल-कैसिनो के भूमिगत तल पर एकत्रित हो गए थे।  कुछ अधिकारी अपने वाहनों के पीछे से कार्रवाई कर रहे थे जबकि अन्य अधिकारी राइफल लेकर मेंडले बेय होटल और कैसिनो के भीतर पहुंच गए।  अधिकारियों ने लास वेगस स्ट्रिप और इंटरस्टेट 15 के हिस्सों को बंद कर दिया। पुलिस ने लोगों से मांडले बे कसीनो की तरफ न जाने की अपील की है। लोगों का कहना है कि घटनास्थल पर एक शूटर के होने की संभावना है। 

PunjabKesari
यूनिवर्सिटी मैडीकल सैंटर की प्रवक्ता डेनिता कोहेन ने कहा कि लास वेगास अस्पताल में गोलियों से घायल कई लोगों को भर्ती कराया गया है। प्रशासन ने लास वेगास स्ट्रिप और इंटरस्टेट 15 को बंद कर दिया है। उधर,  लास वेगास पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि उसने एक शूटर को मार गिराया है। साथ ही लोगों से घटनास्थल की ओर न जाने की अपील की है। घटना के चलते मैकरेन इंटरनैशनल एयरपोर्ट आने वाली फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News