गाजा में इजराइली हमलों में कम से कम 48 लोगों की मौत, मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2024 - 05:55 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः दक्षिणी और मध्य गाजा में रात भर चले इजराइली हमलों में कम से कम 48 लोगों की मौत हो गई, जिनमें आधी संख्या महिलाओं और बच्चों की है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। वहीं, यूरोपीय विदेश मंत्रियों और संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों ने मानवीय संकट व क्षेत्र में भुखमरी की आशंका पर बढ़ती चिंताओं के बीच संघर्षविराम का आह्वान किया। 
PunjabKesari
इजराइली पुलिस ने बताया कि इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में भी तनाव बढ़ रहा है, जहां बृहस्पतिवार सुबह तीन फलस्तीनी बंदूकधारियों ने राजमार्ग पर एक जांच चौकी से गुजर रहे वाहनों पर गोलीबारी की, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए। इस संबंध में एक इजराइली अधिकारी ने बुधवार देर रात बताया कि इजराइल और हमास के बीच संघर्षविराम समझौते को लेकर नए प्रयास जारी हैं। 
PunjabKesari
अधिकारी ने कहा कि समझौता ही गाजा में युद्ध को रोक सकता है और दक्षिणी इजराइल पर सात अक्टूबर को हुए हमले के बाद से चरमपंथियों द्वारा बंधक बनाए गए लगभग 130 इजराइली बंधकों को रिहा कराने में मदद कर सकता है। लगभग एक सप्ताह पहले समझौते को लेकर जारी बातचीत रुक गई थी लेकिन इजराइल की ओर से यह बयान संघर्षविराम की एक नई उम्मीद लेकर आया है। 
PunjabKesari
वहीं, पूर्व सैन्य प्रमुख और रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज ने अपना संकल्प दोहराते हुए कहा कि अगर हमास शेष बंधकों को रिहा नहीं करेगा तो इजराइल 10 मार्च के आसपास शुरू होने वाले रमजान महीने के दौरान गाजा के दक्षिणी शहर रफह पर जमीनी हमला करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News