कोलंबिया के सैन्य ठिकाने के अंदर कार विस्फोट, 36 लोग घायल

2021-06-16T10:26:18.323

इंटरनेशनल डेस्कः  कोलंबिया के कुकुटा शहर में सैन्य ठिकाने के भीतर एक कार में विस्फोट होने से 36 लोग घायल हो गए, जिनमें से तीन की हालत नाजुक बनी हुई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। घटनास्थल पर पहुंचे रक्षा मंत्री डिएगो मोलानो ने इसे ‘‘घृणित आतंकवादी हमला'' बताया और कहा कि इस हमले का निशाना कोलंबिया के सैनिक थे, हमलावर अधिकाधिक सैनिकों को घायल करना चाहते थे।

 

मोलानो ने कहा कि इस हमले के पीछे कोलंबिया के सबसे बड़े विद्रोही समूह ‘नेशनल लिबरेशन आर्मी' का हाथ हो सकता है। इसके अलावा 2016 में सरकार के साथ शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने वाले समूह ‘रिवॉल्यूशनरी आर्म्ड फोर्सेस' के असंतुष्ट सदस्य भी इसमें शामिल हो सकता है। उन्होंने बताया कि यह विस्फोट दोपहर तीन बजे के कुछ देर बाद हुआ। हमलावर सैनिकों की वर्दी पहनकर और सफेद रंग के पिक-अप ट्रक में सवार होकर सैन्य ठिकाने में दाखिल हुए थे।

 

घटना की वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर मौजूद है। मंगलवार को तेज धमाके के बाद सैन्य ठिकाने से काला धुंआ निकलते दिखा। कुछ फुटेज में एक इमारत के पास कार जलती दिखी और सैन्य ठिकाने की खिड़कियां टूटी नजर आईं। वेनेजुएला की सीमा से लगे कुकुटा में मादक पदार्थों की तस्करी को लेकर अनेक आपराधिक समूहों के बीच संघर्ष चलता रहता है। इस सीमा पर मुस्तैदी से गश्त नहीं होने के कारण यहां से ईंधन तथा हथियारों की भी तस्करी होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News