पाक में आतंकी हमले दौरान इस महिला अफसर ने दिखाई दिलेरी, सोशल मीडिया बन गया फैन

punjabkesari.in Saturday, Nov 24, 2018 - 03:32 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के कराची स्थित चीनी दूतावास पर शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में महिला एसएसपी (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक) सुहाई अजीत तालपुर ने कमाल की बहादुरी दिखाते हुए चीन के कई राजनयिकों की जान बचाई। कराची में चीनी दूतावास पर बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) के हमले के दौरान सुहाई ने ही ऑपरेशन का नेतृत्व किया। साथ ही, यह सुनिश्चित किया कि हैंड ग्रेनेड, असॉल्ट राइफल्स और विस्फोटकों से लैस आतंकी किसी भी कीमत पर दूतावास की इमारत के अंदर दाखिल न हो पाएं। इस महिला की बहादुरी का जहां पूरा पाकिस्तान मुरीद हो गया है वहीं सोशल मीडिया परभी उनकी दिलेरी के चर्चे हो रहे हैं।
PunjabKesariइस हमले में 2 पुलिस कर्मियों के अलावा 3 हमलावरों की भी मौत हो गई था। पुलिस के मुताबिक, आतंकियों के पास खाने का सामान और दवाएं भी थीं। आशंका है कि वे चीनी राजनयिकों को बंधक बनाना चाहते थे। हालांकि, जैसे ही आतंकी दूतावास के गेट तक पहुंचे, पुलिस टीम सक्रिय हो गई। सुहाई सिंध प्रांत के तांडो मुहम्मद खान जिला स्थित भाई खान तालपुर गांव के एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उन्होंने 2013 में सेंट्रल सुपीरियर सर्विसेज (सीएसएस) एग्जाम पास करके पुलिस फोर्स ज्वॉइन की थी।

PunjabKesari
सुहाई बताती हैं, ‘‘जब मेरे माता-पिता ने मुझे स्कूल में दाखिल कराने के बारे में सोचा तो मेरे कई रिश्तेदार उन्हें ताने मारने लगे। इस वजह से मेरे परिवार को गांव छोड़ना पड़ गया और वे दूसरे कस्बे में रहने लगे।’’सुहाई ने शुरुआती पढ़ाई तांडो मुहम्मद खान स्थित एक निजी स्कूल से की। वहीं, इंटरमीडिएट के लिए बहारिया फाउंडेशन ज्वॉइन किया था।  सुहाई बताती हैं, ‘‘मेरा परिवार चाहता था कि मैं चार्टर्ड अकाउंटेंट बनूं, लेकिन मुझे वह नौकरी काफी नीरस लगी। इसके बाद मैंने सीएसएस की तैयारी शुरू कर दी और पहली कोशिश में पास भी हो गई।’’

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News