PM मोदी रद्द करेंगे पाकिस्तान दौरा !

punjabkesari.in Monday, Aug 24, 2015 - 03:09 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के मध्य एन.एस.ए.स्तर की वार्ता रद्द होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अगले साल होने वाले पाकिस्तान दौरे पर भी संकट के बदल मंडराने लगे हैं। 

माना जा रहा है कि पाकिस्तान के रुख को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान का दौरा रद्द कर सकते हैं। प्रधानमंत्री कार्यलय ने जुलाई में पाकिस्तानी प्रधान मंत्री नवाज शरीफ के सार्क सम्मिट में शामिल होने का न्योता कबूल किया था लेकिन बदले हालात में मोदी के पाकिस्तान जाने के ओचित्य पर ही सवाल उठ रहे हैं।

पाकिस्तान की शर्तों पर बातचीत न करने के भारत के स्टेंड पर अब रिश्तों में सुधर की प्रक्रिया पटरीसे उतरती लग रही है ऐसे में जब दो देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एक टेबल पर नहीं आ रहे तो प्रधान मंत्री के पाकिस्तान जाने का सवाल ही सवालों के घेरे में है। इससे पहले आतंकवाद पर पाकिस्तान के रुख को देखते दस साल के कार्यकाल में तत्कालीन प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह कभी पाकिस्तान नहीं गए हालांकि निजी तौर पर उनकी पाकिस्तान जाने की दिली इच्छा थी। हालांकि एन डी ए के कार्यकाल के दौरान तत्कलीन प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपयी जरुर पाकिस्तान गए थे लेकिन उनकी पाकिस्तान के साथ वार्ता शुरू करने की पहल के ए भी उन्हें धोखा ही मिला था। ऐसे में हिंदूवादी नेता नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान जाने का सवाल कहां उठता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News