गुरदासपुर अटैक: पाक ने कहा जांच से पहले उंगली उठाना गलत

punjabkesari.in Friday, Jul 31, 2015 - 01:23 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने पंजाब में हुए आतंकवादी हमले का आरोप भारत की तरफ से इस्लामाबाद पर लगाए जाने को गुरुवार को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है और कहा है कि आतंकवाद का सामना आपसी सहयोग के साथ ही किया जा सकता है।
 
समाचार पत्र ‘डॉन’ की वेबसाइट के अनुसार, विदेश कार्यालय के प्रवक्ता काजी खलीलुल्ला ने कहा, ‘‘जांच से पहले आरोप लगाना सही चलन नहीं है।’’ गौरतलब है कि पंजाब के गुरदासपुर जिले में 27 जुलाई को आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सीमा के नजदीक एक कार को अपने कब्जे में ले लिया और वे जिले दीनानगर इलाके पहुंचे तथा बस स्टैंड पर गोलीबारी की और पुलिस थाने पर हमला किया।
 
11 घंटे तक चली मुठभेड़ में सभी तीन आतंकवादी मारे गए, जबकि उनके हमले में तीन आम नागरिक और चार सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। खलीलुल्ला ने भारत पर नियंत्रण रेखा पर आक्रामक रुख दिखाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान किसी भी तरह की आक्रामकता का जवाब देने में सक्षम है।
 
उन्होंने कहा कि भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने चंडीगढ़ का दौरा रद्द कर दिया, क्योंकि भारत सरकार ने उनके चालक और दो अन्य अधिकारियों को उनके साथ जाने की इजाजत नहीं दी। प्रवक्ता ने कहा कि भारत और पाकिस्तान उनके राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के बीच होने वाली बैठक की तारीख तय करने के लिए एक-दूसरे के संपर्क में हैं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News