मां-बाप ने पैदा होते ही छोड़ा, जानें कैसे बनी जिम्नास्ट चैम्पियन!(Watch Pics)

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2015 - 03:58 PM (IST)

न्यूयार्क: अमेरिका की जिम्नास्ट डॉमनिक मॉसिनो और उनकी बहन जेनिफर ब्रिकर की लाइफ चैलेंजिंग रही है। अब दोनों पर एक खेल वेबसाइट शॉर्ट फिल्म बना रही है। 27 साल की जेन बचपन से ही डॉमनिक को अपना आइडल मानती थीं। दोनों पैर ना होने के बावजूद जेन अपनी आइडल की तरह ही जिम्नास्ट हैं और अब डांसर बनने की तैयारी में हैं।

रोमानिया में जन्मी जेन बिना पैरों के पैदा हुई थीं। उन्हें जन्म देने वाले मां-बाप ने पैदा होते ही उसे बेसहारा छोड़ दिया। इसके बाद उन्हें एक अमेरिकन कपल (गेराल्ड और शैरॉन ब्रिकर) ने गोद ले लिया। उन्होंने जेन की जिंदगी में कभी ‘ना’ शब्द नहीं आने दिया। सॉफ्टबॉल, वॉलीबॉल और कभी-कभी बास्केटबॉल खेलने वाली जेन ने जब जिम्नास्ट बनने का निश्चय किया तो उनके पैरेंट्स ने उन्हें पूरा साथ दिया। जेन ने कई स्टेट लेवल टाइटल्स जीते और जूनियर ओलिंपिक में भी हिस्सा लिया। 

16 साल की होने पर जेन को उनके पैरेंट्स ने जिंदगी की सबसे बड़ी सच्चाई से रूबरू करवाया कि जिसे वो अपना आइडल मानती हैं, वो असल में उसकी सगी बड़ी बहन हैं। फिर उन्होंने डॉमनिक को लेटर लिखकर पूरा मामला बताया। तब करीब चार साल बाद जेन और डॉमनिक की मुलाकात हुई। जेन की रियल मां कैमेलिया के अनुसार, डॉमनिक के जन्म के 6 साल बाद जेन पैदा हुई थी। उसकी हालत देखकर पति ने उन्हें उस बच्ची को छोडऩे को कहा। क्योंकि वे उसके इलाज का खर्च नहीं उठा सकते थे। उसके बाद मैंने कभी अपनी बच्ची को नहीं देखा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News