MCDONALD''S पर फूटा महिलाओं का गुस्सा, स्तनपान कराकर किया गुस्से का इजहार

punjabkesari.in Saturday, May 23, 2015 - 07:55 PM (IST)

हंगरी: हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में मैकडॉनल्ड्स के एक रेस्त्रा में कई मांओं ने विरोध का नया तरीका अपनाया। इन सभी मांओं ने अपने बच्चे को स्तनपान कराकर विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल इस हफ्ते मैकडॉनल्ड्स ने रेस्त्रा में बच्चों को स्तनपान कराने पर रोक लगाई थी। लेकिन शुक्रवार को कई मांएं अपने बच्चों को गोद में लिए मैकडॉन्ड्स पहुंची और वहां बच्चों को स्तनपान कराने लगी। उधर मैकडॉन्लड्स ने एक बयान जारी कर इस घटना के लिए सुरक्षागार्ड को ज‌िम्मेदार ठहराया है। इसमें कहा गया है कि मैकडॉनल्ड्स रेस्त्रा में महिलाएं अपने बच्चों को स्तनपान करा सकती हैं क्योंकि इस फास्ट फूड रेस्त्रा की नीतियां परिवार के अनुकूल हैं।
 
एक मां ने अनुसार वे अपने बच्चे को स्तनपान कराने के लिए रेस्त्रा में एकांत जगह तलाश रही थी।उन्होंने इस बारे में एक वेटरेस से भी पूछा और उसने अनुमति दे दी। लेकिन एक सुरक्षा गार्ड ने उन्हें रोक दिया। इस महिला के अनुसार गार्ड ने अपने मैनेजर से भी इस बारे में बात की और फिर दोबारा उन्हें रोक दिया। इस महिला ने ये बात अपनी सहेली को बताई और फेसबुक और सोशल मीडिया पर ये कहानी आग की तरफ फैल गई और शुक्रवार को इन महिलाओं ने मैकडॉनल्ड्स के ख‌िलाफ विरोध दर्ज कराया।
 
एक साथ इतनी मांओं का इस तरह के विरोध प्रदर्शन देखकर कई लोग तो हक्के-बक्के रह गए और समझ ही नहीं पाए कि आखिरकार यह क्या हो रहा है। कई लोग तो अनुमान लगा रहे थे कि कहीं रिकार्ड बनाने की प्रतियोगिता तो नहीं चल रही है। हालांकि इस बात की हकीकत उन्हें बाद में पता चल गई। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News