साहब : ये मंजर बहुत भयानक था, धरती घूम रही थी, पढ़े मंजर के बाद दर्दभरी दास्तां

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2015 - 10:19 AM (IST)

नेपाल. नेपाल में शनिवार को आए भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। कई खझ़ी इमारतें नष्ट हो गई हैं वहीं, 700 के करीब लोगों की मौत हो गई है। हजारोंं लोग घायल हो गए हैं। समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक कई घायलों को राजधानी काठमांडू के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। काठमांडू में एक व्यक्ति पुष्प दास ने एपी को बताया कि उसे जैसे ही भूकंप का झटका महसूस हुआ वो घर से बाहर निकल आई लेकिन इस दौरान उसके घर की एक दीवार ढह गई। उनका कहना था, बहुत ही डरावना मंजर था। धरती घूम रही थी, मैं अस्पताल में इलाज के लिए इंतज़ार कर रहा हूं लेकिन यहां बहुत भीड़ है और डॉक्टर कम हैं। एपी के मुताबिक जब पुष्प दास ये बातें बता रहे थे उसी दौरान कई और लोग अपनी चोटें दिखा रहे थे जो कि उन्हें भूकंप के बाद इमारतों के ढहने के चलते आई थीं। 
 
ऐतिहासिक इमारतें ध्वस्त 
काठमांडू के निवासी प्रचंड सुआल बताते हैं कि जैसे ही ज़मीन हिलने लगी, राजधानी में तमाम इमारतें ढह गईं। इनमें सदियों पुराने कई मंदिर और दूसरी इमारतें भी शामिल हैं। 
 
सुआल का कहना था कि उन्होंने सड़क पर एक व्यक्ति को दौड़ते हुए देखा जो कि बहुत घबराया हुआ था। रॉबिन ट्रिग एक पर्वतारोही हैं और जब भूकंप आया तो वो कऱीब 5600 मीटर की ऊँचाई पर थे। उन्होंने बताया, च्च्हम लोग एक टेंट में बैठे हुए थे और चाय पी रहे थे तभी अचानक धरती हिलने लगी. हम समझ नहीं पाए कि क्या हो रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News