मलेशिया के लापता विमान MH-370 का मलबा मिला!

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2015 - 04:49 PM (IST)

लंदन: बीते साल मार्च में लापता हुए मलेशिया एयरलाइंस के विमान MH-370 का मलबा बंगाल की खाड़ी में देखा गया है। एविएशन टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट ने इस बात का दावा किया है। 

एविएशन एक्सपर्ट आंद्रे मिलाने ने ''द मिरर'' को बताया कि विमान का मलबा भारत और मलेशिया के बीच बंगाल की खाड़ी में है लेकिन इसे ढूंढकर निकालने में 1.3 मिलियन पाउंड ( करीब साढ़े 12 करोड़ रुपए) का खर्च आएगा।

पिछले साल मार्च में गायब होने के बाद से ही मिलाने स्वतंत्र रूप से इस मामले की जांच कर रहे हैं। वो बार-बार बंगाल की खाड़ी में विमान के मलबे की जांच कराने पर जोर दे रहे हैं।

आपको बता दें कि विमान के लापता होने के बाद हर एक्सपर्ट अपने तरीके से खोजने का तरीका बता रहा है। मिलाने ने अपील की है कि इस खोज के लिए प्रत्येक व्यक्ति 6.07 ब्रिटिश पाउंड (583 रुपए) की सहायता करें ताकि क्राउड फंडिंग के जरिए बंगाल की खाड़ी में सर्च अभियान चलाया जा सके।

गौरतलब है कि 8 मार्च 2014 में मलेशियाई एयरलाइंस का विमान संख्या MH-370 कुआलालंपुर से बीजिंग जा रहा था। इसमें क्रू मेंबर सहित कुल 239 यात्री सवार थे। उड़ान के कुछ देर बाद ही एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) से इसका संपर्क टूट गया। विमान को खोजने के लिए बीते एक साल में कई देशों की नौसेना हिंद महासागर में सर्च ऑपरेशन चला चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News