Pics: मुस्लिम को IS कहने पर 23 साल की लड़की ने दिया करारा जवाब!

punjabkesari.in Sunday, Apr 19, 2015 - 04:07 PM (IST)

नई दिल्ली: आस्ट्रेलिया में मेट्रो ट्रेन से यात्रा कर रहे एक मुस्लिम जोड़े पर अचानक सामने बैठी एक महिला ने नस्लभेदी टिप्पणी करते हुए कहा कि मुस्लिम महिला आईएसएस की समर्थक है। इस पर 23 साल की एस्‍टेसी ईडन ने हस्तक्षेप करते हुए महिला को ऐसी टिप्पणी करने से मना किया, जिसके बाद वह महिला शांत हुई। ईडन की इस हिम्मत की दुनिया भर से मुस्लिमों के साथ-साथ दूसरे धर्म से जुड़े लोग भी खूब प्रशंसा कर रहे हैं।

घटना के बाद मुस्लिम महिला और उसके पति ने ईडन का उनका पक्ष लेने पर धन्यवाद दिया। ईडन ने इस घटना का एक वीडियो भी फेसबुक पर अपलोड किया है, जोकि काफी वायरल हो रहा है। ईडन ने बताया कि मेट्रो में एक अधेड़ उम्र की महिला एक मुस्लिम महिला को उसके कपड़ो के कारण आईएसआईएस समर्थक बता रही है और जब उसने इसका विरोध किया तो महिला ने उसे भी कहा जाओ आईएसआईएस ज्वाइन कर लो।

वीडियो में ईडन और उस महिला की बातचीत सुनाई पड़ रही है। मुस्लिम महिला के कपड़ो का बचाव करते हुए ईडन ने कहा कि अगर आप अच्छा नहीं कह सकती हैं तो बुरा भी मत कहिए। आपको अपना मुंह बंद रखना चाहिए। ईडन ने बताया कि उसे ऐसे लोग बीमार लगते हैं, जो दूसरे लोगों का सम्मान नहीं करते। हर धर्म में अच्छाईयां और बुराईयां होती हैं। पर सभी धर्मों का मूल मंत्र एक ही है कि सभी को प्यार किया जाए। धर्म का मतलब कि खुद पर नियंत्रण रखा जाए और दूसरों की आलोचना न की जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News