चीन फिर जिंदा करेगा जैकी चैन की आवाज को

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2015 - 06:07 PM (IST)

बीजिंग :  हॉलीवुड फिल्मस्टार जैकी चैन ने ‘वेक अप विंटर’ बोलों वाले गाने को रिकॉर्ड किया है, जिसका इस्तेमाल देश के 2022 आेलंपिक अभियान के प्रचार के लिए किया जाएगा। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के अनुसार, सबसे पहले इस गाने को अंतरराष्ट्रीय आेलंपिक समिति (आईआेसी) आकलन आयोग के लोग सुनेंगे। वे इसे अपनी 24-28 मार्च तक चलने वाली बीजिंग यात्रा के दौरान सुनेंगे।

गीतकार वांग पिंगजियु ने कहा, ‘‘‘वेक अप विंटर’ दरअसल दुनिया भर के लोगों के लिए एक आह्वान है, आेलंपिक की भावना के लिए एक अनवरत उत्सुकता और लोगों एवं देशों के बीच मित्रता की चाह का आह्वान।’’ इसमें बड़ी संख्या में देश और विदेश के चर्चित संगीतकारों को शामिल किया गया है, जिनमें पिछले साल इंटरनेट पर हिट होने वाले ‘लिटिल एप्पल’ के रचनाकार झाआे जियालिन भी शामिल थे।

लिटिल एप्पल पिछले साल चीन का सबसे लोकप्रिय गाना था। यह पहली बार नहीं है, जब चान आेलंपिक के लिए गाना गा रहे हैं। इससे पहले भी वह ‘वी आर रेडी’ पर प्रस्तुति दे चुके हैं। वर्ष 2008 के आेलंपिक की शुरुआत से एक साल पहले ही उन्होंने इस गाने को रिकॉर्ड और रिलीज किया था। उन्होंने उन खेलों के समापन समारोह में भी गीत गाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News