ओबामा के दौरे पर दुश्मन की नजर, पाक दे सकता है बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम

punjabkesari.in Friday, Jan 23, 2015 - 09:15 AM (IST)

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत दौरे पर हैं। ओबामा के भारत दौरे के दौरान पाकिस्तान बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में है। सूत्रों के अनुसार पाक सेना ने 110 स्पेशल सर्विस ग्रुप के कमांडोज को लाइन ऑफ कंट्रोल और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर आतंकियों की मदद के लिए तैनात कर दिया है।

लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिद्दीन के ये आतंकी देश में घुसपैठ की फिराक में हैं। खुफिया जानकारी के बाद सेना और बीएसएफ को अलर्ट कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक लश्कर, जैश और हिजबुल के 70 से 100 आतंकियों को 4 से 5 समूहों में जीरोलाइन के पास देखा गया है।

आतंकियों की ये हरकत सियालकोट और शकरगढ़ में देखी गई है जिनमें मशरूर बड़ा भाई, अबियाल डोगरा, सुखो चक और चक अमरू के अलावा सांबा सेक्टर के पास सुखमा, डरमान, धंदर समेत रामगढ़ सेक्टर, पुरा सेक्टर और पर्गवाल सेक्टर के पास कई हिस्से शामिल हैं। पाकिस्तानी सेना के एसएसजी कमांडोज आम तौर पर आतंकियों की मदद करने का काम करते हैं।

एसएसजी के इन कमांडोज को ब्लैक स्टॉर्क्स या फिर मैरून बेरेट्स भी कहा जाता है। आम तौर पर ऐसे दस्तों को बॉर्डर पर तैनात नहीं किया जाता है। दूसरी ओर भारत के सभी मंदिरों की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ओबामा की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News