...तो इसलिए अमरीका ने पाकिस्तान को किया आगाह

punjabkesari.in Sunday, Jan 18, 2015 - 09:47 PM (IST)

वाशिंगटन: राष्ट्रपति बराक आेबामा की भारत यात्रा से पहले अमरीका ने पाकिस्तान से कहा है कि इस यात्रा के दौरान सीमा पर आतंकी हमले की कोई घटना नहीं होनी चाहिए तथा साथ उसने किसी हमले की स्थिति में ‘नतीजों’ को लेकर आगाह किया। 

आेबामा 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने के लिए भारत पहुंच रहे हैं। इस मौके पर उपस्थित होने वाले वह पहले अमरीकी राष्ट्रपति होंगे। अमरीका और भारतीय सुरक्षा एजेंसियां आेबामा की यात्रा को लेकर पूरा एेहतियात बरत रही हैं क्योंकि राजपथ पर परेड के दौरान आेबामा दो घंटे से अधिक समय तक खुले आसमान के नीचे रहेंगे। 

एेसा माना जा रहा है कि अमरीका ने पाकिस्तान से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि आेबामा की भारत यात्रा के दौरान सीमा पार आतंकवाद की कोई घटना नहीं हो या फिर इसका कोई प्रयास भी नहीं हो। सूत्रों ने कहा कि आेबामा की भारत यात्रा के दौरान कोई आतंकी हमला होने पर ‘नतीजों’ को लेकर आगाह किया है। पाकिस्तान से अपनी गतिविधियां संचालित करने वाले आतंकी संगठनों की पहले की हरकतों को देखते हुए यह चेतावनी दी गई है।

ये आतंकी संगठन अमरीका से उच्च स्तरीय भारत यात्रा होने पर हमले करते हैं। साल 2000 में तत्कालीन अमरीकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की भारत यात्रा के दौरान आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में 36 सिखों की हत्या कर दी थी। पाकिस्तान में अमरीका दूतावास को भी अलर्ट किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News