भारत के साथ शांति वार्ता हुई मुश्किल: पाक रेंजर्स

punjabkesari.in Friday, Jan 02, 2015 - 05:58 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तानी रेंजर्स के महानिदेशक मेजर जनरल खान ताहिर बहादुर खान ने कहा है कि शकरगढ सेक्टर में दो पाकिस्तानी रेंजरो को मारकर भारत ने शांति स्थापित करने के माहौल को नुकसान पहुंचाया और इससे फ्लैग मीटिंग में छोटे मोटे मतभेदों को सुलझाना भी असंभव बना दिया है। मेजर जनरल खान ने यहां कल संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि इस घटना से भारत के साथ सीमा संबंधी मुद्दों को हल करने की प्रक्रिया भी प्रभावित हुई है।

उन्होंने दावा किया कि जब ये दो पाकिस्तानी रेंजर भारतीय सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) के आग्रह पर फ्लैग मीटिंग के लिए गए थे तभी उनपर फायरिंग की गई। भारत का कहना है कि उन्होंने यह कार्रवाई पाकिस्तान की तरफ से हो रही गोलीबारी के जवाब में की जिसमें भारत के एक और पाकिस्तान के चार जवानों की मौत हो गई। भारत का आरोप है कि पाकिस्तानी सेना ने बुधवार देर रात जम्मू कश्मीर की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर 12 भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी की। 

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पाकिस्तानी सेना की तरफ से जम्मू से 44 किलोमीटर दूर सांबा जिले में मोर्टार दागने से एक नागरिक भी घायल हो गया। पिछले दो दिनों में पाकिस्तानी सेना की तरफ से संघर्ष विराम उल्लंघन का यह तीसरा मामला है। बीएसएफ की तरफ से जवाबी फायरिंग में चार पाकिस्तानी रेंजरों की मौत के बाद पाकिस्तान ने कल इस्लामाबद में भारत के उप उच्चायुक्त जेपी सिंह को बुलाकर अपना विरोध दर्ज कराया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News