16 बच्चों के साथ घूमने निकली मगरमच्छ, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Saturday, Apr 08, 2017 - 06:04 PM (IST)

फ्लोरिडा: इंसानों या चार पैरों वाले जानवरों को तो आपने अपने बच्चों के साथ टहलते हुए तो कई बार देखा होगा, लेकिन इन दिनों फेसबुक पर वायरल हो रहे वीडियो में मगरमच्छ अपने 16 बच्चों के साथ मैदान में घूमती दिख रही है। इस वीडियो को अमरीका के फ्लोरिडा में रहने वाली शेरॉन व्हिटिंग नामक महिला ने अपने फेसबुक पेज से शेयर किया है। वीडियो शेयर करने साथ महिला ने लिखा है कि हमारे घर के पीछे एक मादा मगरमच्छ अपने 16 बच्चों के साथ सैर-सपाटा करते हुए दिखी।

ये सिलसिला लगभग पूरे दिन चलता रहा। लेकिन फिर बाद में मादा मगरमच्छ अपने बच्चों के साथ एक तालाब में चली गई। इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है।
इस वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं। वहीं सैंकड़ो लोग अपने फेसबुक पेज पर शेयर कर चुके हैं। बताया जा रहा है कि फ्लोरिडा में इन दिनों पानी की कमी है। इसलिए शायद मादा मगरमच्छ अपने बच्चों के साथ किसी बड़े तालाब की खोज में होगी।

वीडियो में मगरमच्छ के साथ उनके बच्चे बेहद संयम में चलते दिख रहे हैं। मगरमच्छ कई बार कुछ दूर चलने के बाद रुकते दिख रही है। वे ऐसी हरकत कर रहे हैं मानों भांप रहे हों कि आगे पानी है या नहीं।  बात चाहे जो भी हो लेकिन मगरमच्छ को समझने के लिए यह वीडियो काफी अच्छे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News